नौतपा शुरू होने से पहले आलमपुर क्षेत्र में तेज आंधी के साथ हुई बारिश

तेज आंधी और बारिश से श्रीराम महायज्ञ एवं भागवत कथाओं में व्यवस्थाएं हुई प्रभावित

भिण्ड, 24 मई। आलमपुर क्षेत्र में बुधवार की शाम को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है और आलमपुर क्षेत्र में तेज आंधी के साथ करीब दो घण्टे तक जोरदार बारिश हुई। नौतपा शुरू होने से पहले हुई बारिश से फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत तो मिल गई है। लेकिन तेज आंधी और बारिश के कारण आलमपुर के समीप ग्राम कुरथर में आयोजित 108 कुण्डीय विशाल श्रीराम महायज्ञ एवं आस-पास के गाँव में चल रही श्रीमद् भागवत कथाओं में व्यवधान उत्पन्न हो गया है। आंधी पानी के कारण धार्मिक आयोजनों में लगे टेंट धराशायी होने एवं विद्युत लाइनें टूटने के कारण प्रकाश व्यवस्था प्रभावित हो गई हैं। बारिश थमने के पश्चात समिति के सदस्य सहित ग्रामीणजन व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुट गए हैं।
आलमपुर क्षेत्र में तेज आंधी के चलते कई जगह पेड़ों के भी गिरने की संभावना है। आलमपुर सहित ग्रामीण क्षेत्र में अनेक लोगों के घरों के छप्पर उड़ गए हैं। तेज आंधी और बारिश के कारण आलमपुर सहित ग्रामीण क्षेत्र की बिजली ठप हो गई है और आलमपुर की विद्युत आपूर्ति देर रात तक चालू होने की संभावना है। गुरुवार से नौतपा लगने वाले थे। लेकिन नौतपा शुरू होने से पहले आलमपुर क्षेत्र में तेज बारिश हो गई है। जिससे नौतपा के तेवर ढीले पड़ गए हैं।
आलमपुर में बुधवार की शाम को हुई जोरदार बारिश के चलते नाले नालियां उफान पर आ गए है। आलमपुर कस्बे में कई जगह सड़कें पानी में डूबी हुई नजर आ रही थीं। आलमपुर कस्बे के बीचों बीच से गुजरे शा. हाईस्कूल मार्ग, देभई चौराहे की ओर जाने बाली सड़क पर तेज बहाव के साथ बारिश का पानी चल रहा था। तो वहीं आलमपुर के मैन बाजार में सड़क पर घुटनों तक बारिश का पानी भरा हुआ था। यदि आधा घण्टे तेज बारिश और हो जाती तो कुछ दुकानों में बारिश का पानी भर सकता था। इधर देभई चौराहे पर पीपल के नीचे सड़क पर बारिश का पानी भर गया है। जिससे लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है।