हाईवे पर घायल पड़े दो लोगों को थाना प्रभारी ने पहुंचाया अस्पताल

भिण्ड, 19 मई। नेशनल हाइवे-719 भिण्ड-ग्वालियर मार्ग पर गुरुवार-शुक्रवार की रात अज्ञात सडक़ हादसे में घायल हुए दो लोगों को पड़ा देखा तो मेहगांव पुलिस ने उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहंचाया।
जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात्रि को मेहगांव थाना प्रभारी रविन्द्र शर्मा पुलिस पेट्रोलिंग पर थे और वह नेशनल हाईवे से अपनी टीम के साथ गुजर रहे थे, तभी सडक़ पर घायल पड़े दो लोगों पर उनकी नजर गई। जिस पर उन्होंने राहगीरों की मौजूदगी में घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। घायलों ने अपनी पहचान संदीप सिंह पुत्र पुरुषोत्तम सिंह सिकरवार उम्र 26 साल निवासी ग्राम गलेथा, जिला मुरैना तथा रामशंकर पुत्र बाबूराम शर्मा उम्र 70 साल निवासी ग्राम गोहर थाना पावई, जिला भिण्ड के रूप में कराई। बताया गया है कि चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार किया गया और उसके उपरांत घायलों को जिला अस्पताल भिण्ड के लिए रैफर कर दिया गया।
थाना प्रभारी ने लोगों से अपील की है कि किसी दुर्घटना के बाद घायल को शीघ्र उपचार की आवश्यकता होती है और उसके लिए उसको जितनी जल्दी उपचार मिल जाएगा उतनी ही उसकी जान बचाने की उम्मीद रहती है। इसलिए जब भी किसी को घायल अवस्था में देखें तो तत्काल मेडिकल इमरजेंसी नं.108 एवं पुलिस सहायता नं.100 पर कॉल कर सूचित करें। गोल्डन आवर (दुर्घटना के पश्चात का वह एक घण्टा जिसमें घायल को सर्वाधिक प्राथमिक उपचार की आवश्यकता रहती है) में घायल को अस्पताल भिजवाएं और गुड सिमीरिटन स्कीम के तहत सरकार आपको पांच हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान करेगी, पुलिस आपसे जबरदस्ती पूछताछ भी नहीं करेगी।