रुचि हो उसी क्षेत्र में लगा दें अपनी पूरी क्षमता, सफलता निश्चित प्राप्त होगी : संतोष मिश्रा

नेहरू युवा केन्द्र द्वारा कैरियर मार्गदर्शन कार्यशाला आयोजित

भिण्ड, 24 जनवरी। युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित नेहरू युवा केन्द्र संगठन के तत्वावधान में पराक्रम दिवस व नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर सिंघवारी एवं गुरीखा युवा मण्डल द्वारा कैरियर मार्गदर्शन कार्यशाला विकास भवन मालनपुर में आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड मालनपुर के सीनियर मैनेजर संतोष मिश्रा एवं अध्यक्षता मप्र इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कार्पोरेशन की असिस्टेंट मैनेजर श्रीमती आरती राजपूत ने की। अति विशिष्ट अतिथि एचआर एडमिन सुश्री पूजा शर्मा, विशिष्ट अतिथि के रूप में शामावि सिंघवारी के प्राचार्य देवेन्द्र तोमर मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ नेताजी सुभाष चंद्र बोस एवं स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यमक्रम का सफल संचालन भिण्ड ब्लॉक एनवाईवी आशुतोष शर्मा नंदू ने किया।

मुख्य अतिथि संतोष मिश्रा ने अपना वक्तव्य में युवाओं से कहा कि जिस क्षेत्र में आपकी रुचि है उसी क्षेत्र में आप अपनी पूरी क्षमताओं के साथ प्रयास करें तो सफलता निश्चित ही आपको प्राप्त होगी, आप जिस विषय में अच्छे हैं आप उसी में अध्ययनरत होकर अपने उद्देश्य को पूर्ण कर सकते हैं। कार्यक्रम की रूपरेखा जिला युवा अधिकारी आशुतोष साहू ने रखते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के सुअवसर पर यह कार्यशाला का आयोजन युवाओं में अपने कैरियर के प्रति चेतना व मार्गदर्शन हेतु रखा गया है।
इसी क्रम में श्रीमती आरती राजपूत ने मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के बारे में युवाओं को बताया और युवाओं से आह्वान किया कि आपके मन में व्यापार करने के लिए कोई भी शंका या प्रश्न हो हमारे कार्यालय में हमसे संपर्क कर सकते हैं। अति विशिष्ट अतिथि सुश्री पूजा शर्मा ने कहा कि हम अपने दोस्तों को देखकर उन जैसा बनने का प्रयास नहीं करें अपने आप की क्षमताओं को समझें और आगे बढ़े। प्राचार्य देवेन्द्र तोमर ने कहा कि इस समय परीक्षा का समय है तो आप सभी अपने मस्तिष्क को अधिक तनाव में न रखें। भरपूर नींद लें और समय पर अध्ययन करें आपको इन परीक्षाओं में सफलता अवश्य मिलेगी।
अंत में आभार प्रदर्शन तपेश शर्मा ने किया। इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र भिण्ड से एमटीएस रामसेवक मौर्य, कीर्ति तिवारी, भारती भदौरिया, युवा मण्डलों में हरिरामपुरा, मालनपुर आदि युवा मण्डल के सदस्यों में शशिबाला शुक्ला, अभिकांत, रजनी, राघवेन्द्र, कविता आदि सदस्य उपस्थित रहे।