विद्याराम मेमोरियल स्कूल में विधिक जागरुकता शिविर आयोजित

भिण्ड, 20 जनवरी। उच्च न्यायालय एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के आदेशानुसार नालसा तथा सालसा की योजना के प्रचार-प्रसार हेतु जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भिण्ड द्वारा विद्याराम मेमोरियल स्कूल में विधिक जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में जिला न्यायालय भिण्ड के जेएमएफसी चंद्रशेखर राठौड़ ने बच्चों को भारतीय न्याय व्यवस्था एवं पुलिस प्रक्रिया के बारे में जागरुक किया। साथ ही गुड टच, बैड टच के बारे में बताया कि अगर कोई गलत नियत से आपके प्राइवेट पार्ट पर टच करता है तो आप उसका विरोध करें और अपने भरोसेमंद व्यक्ति को अपने साथ गलत टच करने वाले व्यक्ति के बारे में जानकारी दें। जिससे उस व्यक्ति के ऊपर कार्रवाई की जा सके। अच्छा स्पर्श वह होता है जो माता-पिता आपको आपके उत्तम कार्य के लिए पीठ को थपथपाते हैं।

इसी क्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के विधिक सहायता अधिकारी सौरभ कुमार दुबे ने बच्चों को उनके बाल अधिकार के बारे में जागरुक किया और बताया कि विधिक सहायता किस प्रकार बच्चों एवं गरीब निर्धन लोगों की मदद करती है, अगर आपके परिवार में, आस-पास में किसी भी ऐसे व्यक्ति को न्यायालय प्रक्रिया के लिए नि:शुल्क अधिवक्ता की जरूरत होती है तो आप एक आवेदन के माध्यम से उसे विधिक सेवा के माध्यम से नि:शुल्क अधिवक्ता प्रदान करती है।
अंत में स्कूल प्राचार्य आनंद शर्मा ने गंभीर विषयों पर बच्चों को जागरुक करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरालीगल वॉलेंटियर उपेन्द्र व्यास, धीरेन्द्र श्रीवास्तव एवं स्कूल स्टाफ ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।