आठ लाख की स्मैक, बाईक तथा तोल कांटा सहित दो तस्कर गिरफ्तार

नशे के कारोबारियों के विरुद्ध कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई

भिण्ड, 18 जनवरी। शहर कोतवाली पुलिस ने नशा कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए बुधवार को रेल्वे स्टेशन के पास स्मैक लेकर खड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आठ लाख कीमती 80 ग्राम स्मैक, एक होण्डा कंंपनी की मोटर साइकिल तथा तोल कांटा बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध क्र.21/23 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान, एएसपी कमलेश कुमार खरपूसे एवं सीएसपी सुश्री निशा रेड्डी के निर्देशन में नशे के विरुद्ध भिण्ड पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत अवैध शराब, गांजा तथा अन्य मादक पदार्थों का अवैध व्यापार करने वाले आरोपियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी तारतम्य में शहर कोतवाली पुलिस को बुधवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि दो लोग नीले रंग की होण्डा मोटर साइकिल पर स्मैक लेकर पुराने रेल्वे स्टेशन के पास खड़े है तथा स्मैक बैचने की फिराक में हैं। इस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एक टीम थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक रविन्द्र शर्मा के नेतृत्व में गठित कर त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से सफेद रंग का पाउण्डर ठोस रूप में मिला, जिसकी पहचान स्मैक के रूप मे हुई। जिसका कुल वजन 80 ग्राम निकला, बाजार में जिसकी कीमत लगभग आठ लाख रुपए है, साथ ही एक तौल कांटा भी आरोपियों के कब्जे से बरामद हुआ। दोनो आरोपी बिना नंबर की नीले रंग की होण्डा लियो मोटर साइकिल से स्मैक खपाने की फिराक में थे। पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी भदावर कॉलोनी कुरथरा का रहने वाला है जिसके विरुद्ध वाहनों में आग लगा देने तथा नुक्सान करने के दो अपराध पंजीबद्ध हैं तथा ग्वालियर में 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत दो प्रकरण पंजीबद्ध है। दूसरा आरोपी मिहोना का रहने वाला है, जिसके विरुद्ध मिहोना थाने में 8/21, 8/20, 29, 8/18 एनडीपीएस एक्ट के तहत चार प्रकरण पंजीबद्ध हैं। दोनों आरोपियों से पूछताछ पर ज्ञात हुआ है कि उनका नेटवर्क भिण्ड, ग्वालियर, दतिया के साथ-साथ समीपवर्ती राज्य उप्र के जिलों में भी फैला हुआ है। आरोपियों से विस्तृत पूछताछ के उपरांत उन लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है, जो स्मैके जैसे कारोबार में लिप्त होकर युवा पीढ़ी को इसका शिकार बना रहे हैं, नेश के विरुद्ध भिण्ड पुलिस की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक रविन्द्र शर्मा, उपनिरीक्षक अतुल भदौरिया, प्रधान आरक्षक जितेन्द्र यादव, आरक्षक अभिषेक यादव, दीपक राजावत, राहुल राजावत, राहुल सिकरवार, सुशील शर्मा, अमन राजावत की मुख्य भूमिका रही।