राज्य स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ के पहले दिन रीवा ने कानपुर को हराया

रीवा से आकर्ष रहे मैन ऑफ द मैच
गोहद विधायक मेवाराम एवं इफको डायरेक्टर अमित प्रताप सिंह रहे मौजूद

भिण्ड, 16 जनवरी। मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह के पिता स्व. मथुरा सिंह फाउण्डेशन समिति दबोह के तत्वावधान में खेले जा रहे 16वे राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट महाकुंभ का दबोह के शासकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर सोमवार को शुभारंभ हुआ। जो 22 जनवरी तक चलेगा
कार्यक्रम में शुभारंभ में मुख्यातिथि के रूप में गोहद विधायक मेवाराम जाटव मौजूद रहे एवं अध्यक्षता मप्र-छत्तीसगढ़ के इफको संघ के डायरेक्टर अमित प्रताप सिंह ने की। कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों द्वारा सर्वप्रथम नेता प्रतिपक्ष एवं लहार विधायक के पिता स्व. मथुरा सिंह के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित किए तथा आयोजन समिति के अध्यक्ष रमाशंकर चौधरी एवं सचिव चौ. हाकिम सिंह ने अतिथियों का खिलाडिय़ों से परिचय कराया।
इस अवसर पर गोहद विधायक मेवाराम जाटव ने कहा कि आज -कल खेलों के प्रति रुझान कम होता जा रहा है, इस बात से मेरा तात्पर्य यह है कि लोगों में बहुत रुझान परंतु जिन संस्थाओं द्वारा खेलों का आयोजन किया जा रहा है, उनके प्रति शासन-प्रशासन का रुझान कम होता जा रहा है। आज मैं इस आयोजन में उपस्थित हुआ और जब मैंने इस छोटे से कस्बे में खेल के प्रति इतना उत्साह देखा तो मुझे अत्यधिक प्रसन्नता हुई। क्योंकि मेरा मानना है कि हमें तकनीक शिक्षा के साथ नैतिक शिक्षा एवं खेलों को भी प्रोत्साहित करते रहना चाहिए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर इफको के डायरेक्टर अमित प्रताप ने कहा कि मैं मथुरा सिंह फाउण्डेशन समिति को धन्यवाद देता हूं कि लगातार 16 वर्षों से इस समिति के द्वारा हमारे क्षेत्र के छोटे से कस्बे में इतने बड़े स्तर का आयोजन कराया जा रहा है। आज यहां आकर मुझे प्रसन्नता हुई और जब भी इस समिति को मेरी ओर से कोई जरूरत पड़ेगी मैं हमेशा इसकी सहायता के लिए खड़ा रहूंगा।
क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन में पूल ए का पहला मैच रीवा व कानपुर के बीच खेला गया। जिसमें रीवा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। रीवा ने बैटिंग करते हुए निर्धारित 25 ओवरों में नौ विकट खोकर 230 रन बनाए और 231 रनों के लक्ष्य कानपुर के सामने रखा। जवाब में मैदान में उतरी जबलपुर टीम महज 23.4 ऑवर 178 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और रीवा ने मैच जीत लिया। जिसमें रीवा के आकर्ष मैन ऑफ द मैच रहे। अंत में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार नगर के पार्षद प्रतिनिधियो द्वारा प्रदान किया गया। मैच का आंखों देखा हाल रजनीश पालीवाल, रामनारायण सर, श्यामू राजौरिया, रामू श्रीवास्तव एवं जीएस कौरव ने सुनाया। इस मौके पर हजारों दर्शकों ने मैच का आनंद लिया। कार्यक्रम में आयोजन समिति के सचिव चौधरी हाकिम सिंह, संरक्षक नाजिम खान, सहसचिव दबोह के पूर्व नप अध्यक्ष रूपनारायण खटीक, स्कोरर इमरान सर, नीरज यादव, पवन कुशवाह, दिलीप सोनी के अलावा धर्मेन्द्र कौरव, पंकज शर्मा, राकेश रजक आदि लोग मौजूद रहे।