विधनसभा चुनाव में दिव्यांगों को भी मिले आरक्षण : डॉ. भारद्वाज

स्वतंत्र दिव्यांग आयोग की मांग को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता ने कमलनाथ से की मुलाकात

भिण्ड, 12 जनवरी। मप्र में दिव्यांगों की संख्या 2.65 प्रतिशत है, जो लगभग 13 लाख के करीब है। प्रदेश में उनकी स्थित चिंता जनक है, शासकीय योजनाओं का लाभ पूर्णरूप से नहीं मिल पता है। इसलिए कांग्रेस की सरकार बने तो स्वतंत्र दिव्यांग आयोग का गठन किया जाए और उसका अध्यक्ष भी दिव्यांग व्यक्ति को बनाना चाहिए। ये बात भोपाल में कांग्रेस के भिण्ड जिला प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात के दौरान कही।
डॉ. भारद्वाज ने इस मांग को अपने चुनावी वचन पत्र में शामिल करने की अपील की। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से टिकट बंटवारे में एक या दो टिकट दिव्यांगों को दिए जाने की मांग रखी, कमलनाथ ने दोनों ही मांगों पर विचार करने का आश्वासन देते हुए कहा कि हमने कांग्रेस में विकलांग प्रकोष्ठ का भी गठन किया हैं। आपकी मांग उचित है, इसको पूरा करने का प्रयास करूंगा।

भिण्ड से जताई दावेदारी

भिण्ड में विपक्ष की आवाज बनकर सत्ता पक्ष पर हमेशा करारा हमला करने वाले कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज ने भिण्ड विधनसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी पेश की। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से कहा कि भिण्ड से बाहरी क्षेत्र के व्यक्ति को टिकिट न दिया जाए, पार्टी को बार-बार हार का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रीय व्यक्ति को टिकिट मिला तो जीत सुनिश्चित है।

भिण्ड में संगठन कमजोर बदलाव की आवश्यकता

व्यापार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष संजय भूता ने भिण्ड में कमजोर पड़ी संगठन में फेरबदल की मांग प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से रखी। भूता ने कहा कि शहर कांग्रेस से लेकर मोर्चा संगठन में बदलाव की आवश्यकता है, ये पूर्ण रूप से निष्क्रिय है और योग्य कार्यकर्ताओं को कमेठियों से बहार रखा है, चुनावी समय में युवाओं और सक्रिय कार्यकर्ताओ को मौका दिया जाए। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के सचिव युवा नेता रामशेष बघेल विषेश रूप से मौजूद रहे।