कथा स्थल तक पहुंचेंगे श्रृद्धालुओं के वाहन, पार्किंग व्यवस्था पर्याप्त : रामभूषण दास महाराज

हाथ उठाकर जिम्मेदारी निर्वहन करने का ग्रामीणों ने दिया आश्वासन

भिण्ड, 09 जनवरी। श्री रघुनाथजी मन्दिर विजयराम धाम खनेता पर साकेतवासी वैष्णव शिरोमणि पूज्यपाद संत श्री विजयराम दासजी महाराज की पावन तीर्थ व्रत तपस्थली में 25वीं पुण्यतिथि रजत जयंती महोत्सव के अवसर पर चार संप्रदाय के शंकराचार्य सहित मां कनकेश्वरी जी, बागेश्वर धाम के महंत धीरेन्द्र शास्त्री सहित अनेकों संत कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

30 जनवरी से छह फरवरी तक होने जा रही सनातन धर्म महासमागम की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी हैं। 108 कुण्डीय हवन यज्ञशाला विशाल भव्य रूप में बनकर तैयार हो चुकी है। कथा स्थल के चारों तरफ सीसी सड़क का निर्माण, पार्क एवं जगह-जगह पार्किंग की व्यवस्था आवागमन सुगम बनाने के लिए विजयराम धाम तक लोक निर्माण विभाग ने सड़क के दोनों तरफ पटेरिया को भर दिया गया है। जिससे सड़क की चौड़ाई पर्याप्त हो चुकी है। अत्यधिक श्रृद्धालुओं के आवागमन का अंदेशा है, जिसको लेकर व्यवस्था हो चुकी है, विद्युत व्यवस्था भी लगभग अंतिम और है। सनातन धर्म महासमागम को लेकर गांव-गांव के ग्रामीणों ने संतश्री को हाथ उठाकर आश्वासन दिया है कि हम लोग अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन लगातार सात दिन तक करेंगे। महाराजश्री और आश्रम को इस बात की चिंता नहीं करनी है। सनातन धर्म महासमागम की जिम्मेदारियों का निर्वहन कई ग्रामों के ग्रामीण मिलकर करेंगे।
आवागमन को लेकर महाराज श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर श्री रामभूषण दास महाराज ने कहा कि श्रृद्धालुओं के वाहन कथा स्थल तक पहुंचेंगे। अफवाहों पर ध्यान ना दें, अत्यधिक श्रृद्धालुओं की संख्या को देखते हुए कथा स्थल के पास बड़ी पार्किंग व्यवस्था की गई है। जिसमें हजारों की संख्या में वाहन खड़े हो जाएंगे।