खेत जोतने के विवाद को लेकर हुआ खूनी संषर्घ, गोली लगने से युवक घायल

 क्रॉस प्रकरण में एक पक्ष के आरोपियों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

भिण्ड, 25 जुलाई। मालनपुर थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम हरीराम का पुरा के पास मालनपुर में खेत जोतने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें एक व्यक्ति छर्रे लगने से गंभीर रून से घायल हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों के फरियादियों की रिपोर्ट पर कुल आठ आरोपियो के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में क्रॉस प्रकरण दर्ज कर लिए हैं।
जानकारी के अनुसार प्रथम पक्ष के फरियादी दिनेश पुत्र रामप्रसाद शर्मा उम्र 60 साल निवासी बैजल कोठी मुरार ग्वालियर ने पुलिस को बताया कि उसका ग्राम हरीराम का पुरा के पास मालनपुर में खेत है। जिसको शनिवार को आरोपीगण हेमसिंह जाटव, पुष्पेन्द जाटव व दो अन्य अज्ञात निवासी हरीराम का पुरा मालनपुर जबरन जोत रहे थे, जब फरियादी को इसकी जानकारी लगी तो वह अपने भजीते के साथ उन्हें रोकने के लिए खेत पर पहुंचा, जहां आरोपियों ने गाली गलौज किया। जब फरियादी ने गाली देने से मना किया तो आरोपियों ने उनकी लाठी, डण्डों व कुल्हाड़ी से मारपीट कर कट्टे से फायरिंग कर दी, जिससेे फरियादी के भतीजे सतीश शर्मा के बांए कान में छर्रा लगा और वह घायल हो गया। उसे उपचार हेतु स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 323, 294, 506, 34, 307 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
वहीं दूसरे पक्ष के फरियादी हेम सिह पुत्र कप्तान सिह जाटव उम्र 35 निवासी हरीराम का पुरा मालनपुर ने पुलिस को बताया कि आरोपीगण रमाशंकर, दौलतराम, सतीश एवं दिनेश शर्मा निवासीगण लहचूरा ने खेत जोतने के विवाद पर जातिसूचक गालियां दी तथा कुल्हाड़ी से मारपीट कर जान से मारने की नीयत से बंदूक से फायर कर दिए। जिससे फरियादी की जावीन संकट में पड़ गया। पुलसि ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 323, 294, 506, 34 भादवि, 3(1)(द)(ध), 3(2)(वीए) एससी/एसटी एक्ट के तहत क्रॉस प्रकरण दर्ज कर लिया है।