आकांक्षी ब्लॉक की समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 22 मई। मप्र आकांक्षी ब्लॉक की समस्त विभागों की समीक्षा बैठक विकास भवन में मालनपुर में आयोजित की गई। कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश सरकार के समूचे प्रदेश में 50 ब्लॉक बनाए गए हैं। जिसमें गोहद तहसील का 10वां नंबर है। बैठक में भोपाल से आए सीनियर आईएएस मुकेश गुप्ता के अलावा एडीएम प्रवीण फुलपगारे, गोहद एसडीएम शुभम शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी हरिभुवन सिंह तोमर, जिला विकास अधिकारी, गोहद बीएमओ डॉ. आलोक शर्मा, गोहद तहसील के समस्त विभाग के अधिकारियों के साथ विद्युत विभाग के डीई संदीप शाक्यवार, मालनपुर नगर परिषद सीएमओ मनोज कुमार शर्मा, पटवारी संजय शर्मा एवं आदित्य कुशवाह व क्षेत्र के तीनों नगर परिषद एवं नगर पालिका के सीएमओ एवं गोहद जनपद पंचायत सीईओ, पीएचई अधिकारी आदि मौजूद रहे।
इस योजना की बैठक का आयोजन पूर्व से निर्धारित था, मुख्यमंत्री मप्र सरकार ने घोषणा की है कि न सोऊंगा न सोने दूंगा, वरिष्ठ अधिकारियों को आगाी किया गया है कि वर्ष में कौन-कौन कार्य हैं, जो पिछड़ रहे हैं, उन पर कार्य करने के लिए जो शासन उन्हें करने के लिए कार्य योजना बनाकर शीघ्र चालू की जाए। गोहद में 103 पैरामीटर के हिसाब से इस आकांक्षी ब्लॉक में स्वच्छता, सफाई, शौचालय, आवास, पेयजल योजना, पेंसिल आदि पर विशेष बल दिया गया है। और प्रमुख अधिकारी आईएएस मुकेश गुप्ता ने समस्त लोगों को सूचित किया है कि अपने-अपने विभागों के मुख्यमंत्री की योजनाओं के फलस्वरुप शीघ्र कार्य करें। ऐसे कार्य करें कि किसी व्यक्ति को शिकायत का मौका ना मिले।
गोहद एसडीएम ने पूर्ण तैयारी पहले से ही कर रखी थी फिर भी आईएएस भोपाल से आठ बजे पधार चुके थे, जब कोई अधिकारी नहीं था, उसके बाद समस्त जिले के अधिकारी नौ बजे इकट्ठे हुए। उसके बाद मीटिंग चालू हुई जो 11 बजे संपन्न हुई।