मातृ दिवस पर चाइल्ड लाइन ने किया कार्यक्रम

भिण्ड, 08 मई। चाइल्ड लाइन के संचालक शिवभान सिंह राठौर के मार्गदर्शन में चाइल्ड लाइन टीम द्वारा महिला एवं किशोरी बालिकाओं के साथ महावीर नगर बीटीआई रोड पर रविवार को मातृ दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें 20 महिलाओं एवं 20 किशोरी बालिकाओं ने सहभागिता की।


इस अवसर पर टीम मेंबर अन्नू तोमर ने कहा कि हमारे समाज में महिला अपने जन्म से लेकर मृत्यु तक एक अहम किरदार निभाती है। अपनी सभी भूमिकाओं में निपुणता दर्शाने के बावजूद आज के आधुनिक युग में महिला पुरुष से पीछे खड़ी दिखाई देती है। पुरुष प्रधान समाज में महिला की योग्यता को आदमी से कम देखा जाता है। सरकार द्वारा जागरुकता फैलाने वाले कई कार्यक्रम चलाने के बावजूद महिला की जिंदगी पुरुष की जिंदगी के मुकाबले काफी जटिल हो गई है। महिला को अपनी जिंदगी का ख्याल तो रखना ही पड़ता है साथ में पूरे परिवार का ध्यान भी रखना पड़ता है। वह पूरी जिंदगी बेटी, बहन, पत्नी, माँ, सास और दादी जैसे रिश्तों को ईमानदारी से निभाती है। इन सभी रिश्तों को निभाने के बाद भी वह पूरी शक्ति से नौकरी करती है ताकि अपना, परिवार का और देश का भविष्य उज्जवल बना सके।
इस क्रम में चाइल्ड लाइन टीम मेंबर अन्नू तोमर ने श्रीमती सोना देवी, श्रीमती कुश्मा देवी, प्रेमावती को माला पहनाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन टीम से नीलकमल सिंह भदौरिया, उपेन्द्र व्यास, अनमोल चतुर्वेदी, अजब सिंह के अलावा रामअवतार शिक्षा प्रसार एवं पर्यावरण समाज कल्याण समिति से आनंद सिंह ने कार्यक्रम मेें सराहनीय सहयोग दिया।