कमलनाथ जी आपकी गाड़ी का गुल्ला टूट गया है, उसे ठीक करिए : डॉ.दुबे

कमलनाथ के कटाक्षों पर भाजपा नेता डॉ. रमेश दुबे का पलटवार

भिण्ड, 10 जुलाई। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को सिविल एविएशन मिनिस्ट्री (नागर विमानन मंत्रालय) का पदभार संभाल लिया है। इस पर मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें बधाई देते हुए साथ में तंज भी कसा और कहा कि यह बीजेपी और सिंधिया के बीच का मामला है, देखते है यह गाड़ी आगे कैसे चलेगी? कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दाढ़ी बढ़ाने पर भी कटाक्ष किया। जिस पर पलटवार करते हुए प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य डॉ. रमेश दुबे ने कहा है कि कमलनाथ वयोवृद्ध नेता हैं, सीनियर हैं, उन्हें अपनी गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। उनकी खुद की गाड़ी उनसे सम्हली नहीं, मात्र डेढ़ वर्ष में ही उनकी गाड़ी का गुल्ला टूट गया और सरकार गिर गई, अब जब ज्योतिरादित्य सिंधिया की कार्यक्षमता योग्यता संयम और अनुशासन को देखकर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें कैबिनेट में जगह देकर एक महत्वपूर्ण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है, तो कमलनाथ जी को हताशा हो रही है।
डॉ. रमेश दुबे ने कहा कि कमलनाथ जी गाड़ी छलांगे मारते हुए चलेगी और अपने मुकाम तक सकुशल पहुंचेगी, आप उस गाड़ी की चिंता छोड़कर अपनी गाड़ी की पंचर जुड़वाए, जिससे वो चलने लायक हो जाए। कमलनाथ ने देश महंगाई और पेट्रोलियम पदार्थों में वृद्धि के सवाल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि महंगाई की कोई सीमा नहीं है। मोदी जी लंबे-लंबे भाषण देते थे। 2013-2014 के भाषण घोषणाएं, स्लोगन दिए थे स्टैंडअप इंडिया, डिजिटल इंडिया यह कहां है? उन्होंने दाढ़ी बढ़ा ली है तो अच्छे लग रहे हैं। उन्होंने एससी/एसटी के लोगों की सुरक्षा की बात कहते हुए उन्हें मप्र में असुरक्षित बताया उनके इस बयान का जवाब देते हुए डॉ. रमेश दुबे ने कहा कि जिन एससी/एसटी की कमलनाथ आज याद कर रहे है तब कहां थे जब उनकी सरकार थी और दलित वर्ग भयभीत था। आज तो प्रधानमंत्री मोदी पूरे देश में और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मप्र में भयमुक्त समाज के लिए निरंतर प्रयास कर रहे है। समाज के हर वर्ग में शांति व तरक्की है।
डॉ. दुबे ने कहा है कि कमलनाथ का मानसिक संतुलन उम्र और बीमारियों के चलते गड़बड़ा गया है, तभी वे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दाढ़ी तक पर निशाना साध रहे है। अरे किसी के भी निजी पहनावे निजी जीवन शैली पर टीका टिप्पणी करना उसे भी राजनीति के चश्मे से देखना ये मानसिक दिवालिया पन है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ वृद्ध हैं, बीमार भी हैं तो अच्छा हो अपना इलाज अच्छे से करवाएं और घर पर रहकर आराम करें। उनके लिए यही उचित होगा। जहां तक मप्र की बात है तो जोतिरादित्य सिंधिया के कैबिनेट मंत्री बनने से पूरे प्रदेश की जनता हर्षित है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों में पूरे प्रदेश में हर वर्ग जनता पूरी तरह सुरक्षित है और भाजपा शासन काल मे गर्व महसूस कर रही है।