झूठा 376 का केस लगाने की धमकी देकर रुपए ऐंठने वाले आरोपी 24 घण्टे में गिरफ्तार

भिण्ड, 19 फरवरी। थाना सिटी कोतवाली भिण्ड में फरियादी रविन्द्र उर्फ रवी गुर्जर पुत्र रघुवीर सिंह उम्र 44 साल निवासी ग्राम पिपाहाड़ी थाना गोहद चौराहा ने गत गुरुवार को एक लेखिय आवेदन पत्र के माध्मय से इस आशय की रिपोर्ट की कि आरोपिया द्वारा अपने साथियों के साथ षड्यंत्र रच कर गत नौ फरवरी को फरियादी को फोन लगाकर अपने घर बुलाया और घर में बंद कर अपने साथियों की मदद से फरियादी की मारपीट की और उसको (रविन्द्र गुर्जर) बलात्कार का श लगाने की धमकी देकर फरियादी को भयभीत कर उससे 70 हजार रुपए ऐंठ लिए। उक्त रिपोर्ट पर से थाना सिटी कोतवाली जिला भिण्ड में अपराध क्र.58/22 धारा 384, 388, 347, 323, 294, 120-बी, 34 भादंवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।
अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भिण्ड शैलेन्द्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खरपूसे के निर्देशन में नगर पुलिस अधीक्षक आनंद राय के नेतृत्व में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली केदार सिंह यादव एवं उप निरीक्षक सुरजीत सिंह तोमर व उनकी टीम आरोपियों की पतारसी व अपराध के खुलासे में जुट गई। सतत प्रयासों से थाना सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा सायबर सैल की मदद लेकरतत्परता से कार्रवाई करते हुए एक महिला आरोपी तथा उसका पति और एक अन्य साथी को गिरफ्तार किया गया एवं फरियादी से ऐंठे गए 70 हजार रुपयों में से 50 हजार रुपए एवं दो एटीएम कार्ड एवं एक क्रेडिट कार्ड बरामद किए गए। प्रकरण में अन्य आरोपियों के गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।
दौराने विवेचना आरोपीगणों से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि फरियादी रविन्द्र गुर्जर ग्राम जगन्नाथ चौधरी का पुरा ग्राम पंचायत पिपाहाड़ी से पंचायत का चुनाव लडऩे वाला था। इसलिए उसके विरोधी पक्ष ने षड्यंत्र पूर्वक फरियादी रविन्द्र गुर्जर का मोबाइल नंबर आरोपिया को उपलब्ध कराया और आरोपियों से कहा कि रविन्द्र गुर्जर से बात करके उसे अपने जाल में फसा लेना जाल में फंसा कर उसका एक वीडियो बना लेना और वो वीडियो मुझे भेज देना। ये वीडियो मुझे चुनाव में काम आएगा। और रविन्द को 376 के केश में फसाने की धमकी देना तो वह तुम्हें डर कर काफी पैसे देगा। इसी कारण आरोपिया ने योजना बनाकर अपने साथियों के साथ मिलकर फरियादी का वीडियो बनाया और फरियादी को 376 के केश में फसाने की धमकी देकर भयभीत कर उससे 70 हजार रुपए ऐंठ लिए। प्रकरण में गिरफ्तार सुदा आरोपियों से और खुलासा करने के लिए पीआर लिया जा रहा है।
आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी निरीक्षक केदार सिंह यादव, उपनिरीक्षक सुरजीत सिंह तोमर, शिवप्रताप सिंह, सउनि सत्यवीर सिंह, प्रधान आरक्षक महेश कुमार, सतेन्द्र यादव, रमाकांत शर्मा, जितेन्द्र यादव, विनोद कुमार, सतेन्द्र भदौरिया, आरक्षक सुशील शर्मा, अनिल शर्मा, रवि जादौन, राहुल सिकरवार, आनंद दीक्षित, महिला आरक्षक रश्मि सिकरवार, आरक्षक चालक इन्द्रपाल तोमर की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।