चार मिलावटखोर आदतन अपराधियों को जिला बदर के नोटिस जारी

मिलावट करने वालों के विरुद्ध कलेक्टर की बडी कार्रवाई

भिण्ड, 07 नवम्बर। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने कठोर कदम उठाते हुए दूध, घी, और नकली दूध बनाने वाले लोगों के विरुद्ध कडी कार्रवाई करते हुए चार लोगों को जिला बदर करने के लिए नोटिस जारी कर दिए हैं।
कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने कहा है कि जिले में कहीं भी कोई भी मिलावटी सामान नहीं बिकना चाहिए इसके लिए जो भी कठोर कदम उठाने होंगे उठाए जाएंगे। आम जनता का और माताओं बच्चों के स्वास्थ के लिए जरूरी है की मिलावटी और नकली दूध मार्केट में नहीं बेचा जाए। वर्तमान में चार लोग ऐसे मिले जो आदतन रूप से मिलावट करते हैं वह लोग की जान से खिलवाड करते हैं, ऐसे लोगों को आज जिला बदर के नोटिस जारी किए गए हैं।
कलेक्टर ने मिलावट करने वाले अयूब पुत्र अंसार खान अयूब डेयरी रतवा रोड हरदयालपुरी मौ, कुलदीप सिंह पुत्र जण्डेल सिंह गुर्जर हनुमान डेयरी दंदरौआ तहसील मेहगांव, दिनेश कुमार पुत्र नहनेराम राठौर गहेली राठौर डेयरी थाना अमायन और अवधेश पुत्र रामदास शर्मा निवासी गोहद चौराहा को दूध में मिलावट करने, नकली दूध बनाने नकली सामग्री विक्री करने वालों के विरुद्ध जिला बदर करने के नोटिस जारी कर दिए। इन सभी आदतन मिलावट करने वालों के विरुद्ध संबंधित थाने में धारा 420, 272, 273 के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इन सभी को तत्काल प्रभाव से जिला बदर करने के निर्देश दिए हैं। मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5(क)(ख) के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए इन सभी को नोटिस जारी कर दिए गए हैं, इन सभी के विरुद्ध विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज कर दी गई थी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश शर्मा ने बताया कि इन सभी के विरुद्ध संबंधित थानों में एफआईआर कराई थी।