आम्र्स लाईसेंस हेतु कोविड टीकाकरण सर्टिफिकेट एवं एमपीईबी से नो ड्यूज अनिवार्य

जिले के सभी दुकानदार कोविड टीकाकरण के पश्चात ही दुकानों पर बैठें, अन्यथा होगी कार्रवाई
समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 14 जून। साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में एडीएम प्रवीण फुलपगारे, सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, सहायक कलेक्टर केबी विवेक, संयक्त कलेक्टर वरुण अवस्थी, डिप्टी कलेक्टर महेश बडोले, एसडीएम भिण्ड उदय सिंह सिकरवार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने बैठक में कोविड वैक्सीन टीकाकरण पर सभी संबंधित अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में कहा कि सभी शासकीय कार्यालयों के विभाग अध्यक्षों को निर्देश दिए कि सभी विभाग अधिकारी अपने विभाग अंतर्गत यह सुनिश्चित करें कि उनके कार्यालय अंतर्गत कार्य कर रहे सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा कोविड टीकाकरण करवाया जाए। साथ ही विभाग प्रमुख घोषणा पत्र भी देगा कि कार्यालय में कार्यरत सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों का कोविड टीकाकरण हो चुका है।
कलेक्टर ने बैठक में कहा कि भिण्ड जिले अंतर्गत सभी दुकानदार कोविड टीकाकरण करवाने के पश्चात ही दुकानों पर बैठे। उन्होंने सभी एसडीएमों से कहा कि दुकानदारों को टीकाकरण करवाने एक समय सीमा दें उसके पश्चात अगर निरीक्षण में कोई दुकानदार बिना कोविड टीकाकरण दुकान पर मिले तो ऐसी दुकान को सील करने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने बैठक में निर्देशित करते हुए बताया कि जिले में आम्र्स लाइसेंस संबंधी सभी सेवाओं हेतु कोविड टीकाकरण सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना होगा अनिवार्य। इसके साथ एमपीईबी से भी नो ड्यूज सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।
कलेक्टर ने बैठक में मूंग फसल पंजीयन एवं उपार्जन संबंधी समीक्षा कर वर्तमान स्थिति समझी। मंूग पंजीयन 16 जून तक किया जा सकेगा। उन्होंने गेहूं खरीदी भुगतान की स्थिति की समीक्षा की। जिले में गेहूं खरीदी का किसानों को अब तक 203 करोड़ 70 लाख का भुगतान उनके बैंक खातों में हो चुका है। शेष तकरीबन 32 करोड़ का भुगतान भी शीघ्र ही किसानों के बैंक खातों में हो जाएगा। उन्होंने जिले में फर्टिलायजर की उपलब्धता की भी समीक्षा कर उनके भण्डारण की स्थिति जानी। इसके साथ ही उन्होंने नकली फर्टिलायजर हेतु क्वालिटी टेस्टिंग करने के भी निर्देश संबंधित विभाग को दिए। उन्होंने बैठक में एमपीईबी से डोमेस्टिक, नॉन डोमेस्टिक एवं इंडस्ट्रीस हर एक क्षेत्र के 100 बिजली बिल के बड़े बकायादारों की सूची एडीएम भिण्ड को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिन पर कलेक्टर की ओर से बिजली बिल जमा ना करने की स्थिति में क्यों ना आपका शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने नोटिस भेजा जाएगा। उन्होंने बैठक में बिजली चोरी एवं हुकिंग (कटिया) पर कार्रवाई की समीक्षा भी सभी अनुभागवार की साथ ही निर्देश दिए कि इस ओर कार्रवाई लगातार चलती रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने आगामी समय में बारिश के मौसम को देखते हुए एक दल का गठन किया है। दल शहर का भ्रमण कर यह देखेगा कि आगामी बारिश के मौसम में शहरी क्षेत्र में कही जल भराव जैसी समस्या ना बने साथ ही समय रहते उसके निदान संबंधी कार्रवाई भी दल द्वारा की जाएगी। दल में सहायक कलेक्टर केवी विवेक, सीएमओ नगर पालिका भिण्ड सुरेन्द्र शर्मा सहित शिक्षा विभाग एवं सिंचाई विभाग के भी सदस्य होंगे। कलेक्टर द्वारा बैठक में पीएम गरीब कल्याण योजना, आयुष्मान भारत कार्ड, मलेरिया ऐक्शन प्लान, वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट, नगरीय निकायों में साफ सफाई एवं नाली सफाई, निर्माण कार्यों, स्ट्रीट वेंडर योजना, पौधा रोपण संबंधी सहित अन्य विषयों पर समीक्षा कर आवश्यक निर्देश संबंधित विभागों को दिए। उन्होंने जीएमडीआईसी भिण्ड को ओडीओपी के कार्य में लापरवाही पर एससीएन दिया।