मनीष विद्यापीठ स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित

भिण्ड, 07 अप्रैल। लहार नगर के पुरानी गल्ला मण्डी रोड स्थित मनीष विद्यापीठ विद्यालय में बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इसी क्रम में परीक्षा परिणाम के उत्सव को विद्यालय ने हर्षोउल्लास के साथ मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीईओ लहार शैलेन्द्र सिंह कुशवाह ने की। मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. विजय शर्मा शा. चिकित्सक सिविल हॉस्पिटल लहार, विशिष्ठ अतिथि डॉ. राजीव कौरव शा. चिकित्सक एवं अतिथि के रूप में जयनारायण शाक्य शा. शिक्षक उपस्थित रहे। अन्य अतिथियों में विद्यालय के मार्गदर्शक महेश महते, विद्यालय प्रबंधन समिति के सचिव एडवोकेट सुमित महते, विद्यालय की संचालिका अनीता त्रिपाठी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। विद्यालय के वार्षिक परीक्षा परिणाम के अवसर पर अतिथियों का परिचय विद्यालय की शिक्षिका राखी शिवहरे ने कराया। सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा मां सरस्वती, भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय प्रबंधन द्वारा अतिथियों का माला पहनाकर एवं शॉल व श्रीफल से सम्मान किया गया। मंच संचालन विद्यालय की शिक्षिका निशा अग्रवाल ने किया।
परीक्षा परिणाम एवं पुरस्कार वितरण प्रक्रिया से पूर्व विद्यालय के सचिव एडवोकेट सुमित महते ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन पढक़र सुनाया। जिसमें बताया गया कि विद्यालय की स्थापना सत्र 2015 में हुई, विद्यालय को संचालित करने वाली समिति स्व. दयाराम महते शिक्षा प्रसार एवं समाज कल्याण समिति द्वारा संचालित है और यह समिति उनके दादा जी के नाम से है। विद्यालय की स्थापना अपने बड़े भाई की स्मृति में की गई है। उन्होंने बताया कि मनीष उर्फ बड़ेलाल महते का स्वप्न था कि लहार वासियों को अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए कहीं बाहर जाने की आवश्यकता ना पड़े, उन्हीं के सपनों को पूरा करने के लिए विद्यालय प्रबंधन एवं विद्यालय परिवार निरंतर प्रयासरत है और आगे भी अच्छी से अच्छी शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध है।
सचिव के वार्षिक प्रतिवेदन के बाद पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में सर्वप्रथम विद्यालय में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होने वाले बच्चो को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम हुआ। जिसमे सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रभारी विद्यालय की शिक्षिका सपना शर्मा ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले बच्चों की कुल संख्या 121 थी, इन सभी बच्चों ने 15 अगस्त, 12 जनवरी युवा दिवस और 26 जनवरी में भाग लिया था, क्रमश उन सभी बच्चों को अतिथियों द्वारा गिफ्ट एवं सर्टिफिकेट दिलवाए गए।