जीवन का ध्येय बने दिव्यांग सेवा : प्रांतपाल सेठी

लायंस क्लब ऑफ ग्वालियर श्रील ने विजय पथिक समारोह में दिव्यांगों को बांटे उपकरण
अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग प्रतिभाओं का किया अभिनंदन

ग्वालियर, 31 जनवरी। लायंस क्लब ऑफ ग्वालियर श्रील द्वारा जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र ग्वालियर में सोमवार को आयोजित विजय पथिक समारोह में लायंस क्लब के प्रांतपाल लॉयन रोशन सेठी ने बड़े ही भाव विभोर होकर कहा कि लायंस क्लब के अन्य अध्याय अनेकों सेवा कार्य कर रहे हैं, किंतु श्रील की जैसा अनुपम सेवा कार्य कोई नहीं कर पाया। श्रील ने अपने शैशव काल में ही दिव्यांग सेवा के क्षेत्र में जो सेवा की मिसाल प्रस्तुत की है, वह अनुकरणीय है। दिव्यांग सेवा हमारे जीवन का ध्येय बन जा,ए यह बात सच्चे अर्थों में श्रील के सभी साथियों ने चरितार्थ की है। मैं हृदय से सभी को धन्यवाद देता हूं और इस दिव्यांग सेवा के भाव को निरंतर आगे बढ़ाते रहें ऐसी शुभकामनाएं भी देता हूं।
विजय पथिक समारोह को संबोधित करते हुए सह प्रांतपाल लॉयन ओमप्रकाश गग्गर ने कहा कि दिव्यांग सेवा के क्षेत्र में श्रील को जहां भी वरिष्ठ नेतृत्व की मार्गदर्शन और सहयोग की आवश्यकता होगी, हम सदैव तत्परता के साथ उस कार्य को पूरा करने में सहयोगी बनेंगे। सेवा भारती ग्वालियर के अध्यक्ष एवं लायंस क्लब ऑफ ग्वालियर सेंट्रल के अध्यक्ष लायन डॉ. प्रकाश लोहिया ने कहा कि सेवा मैं यदि संवेदना जोड़ दी जाए तो सेवा पूजा बन जाती है, आज यहां दिव्यांग सेवा और उनके परिश्रम को दी जा रही अभिनंदन स्वरूप मान्यता की हम सभी सराहना करते है।

जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र के वरिष्ठ सदस्य अजीत जुवेकर ने भी विजय पथिक कार्यक्रम की सराहना की। कार्यक्रम में लायन अंजना जैन, डिस्ट्रिक्ट पीआरओ लॉयन राजेश बनवारी, क्लब की मार्गदर्शक लायन डॉ. संदीपा मल्होत्रा, लॉयन सुनील शर्मा, लॉयन जुबेर खान, नगर निगम उपायुक्त शिशिर श्रीवास्तव, सक्षम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक संत, क्लब की कोषाध्यक्ष लॉयन अंजू भदौरिया, मुख्य कार्यक्रम संयोजक सूबेदार मनोज पाण्डे सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में दिव्यांग बंधुओं को उपकरण बांटे गए, जिनमें दृष्टिहीन युवाओं को छड़ी, एक दिव्यांग बहन को व्हीलचेयर तथा सात दिव्यांग बालकों को टीएलएम किट एवं एक दिव्यांग को कान की मशीन प्रदान की गई। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके और अनेक मेडल प्राप्त करने वाले अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग खिलाडिय़ों को अभिनंदन पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया गया। वहीं खेल प्रशासक जो स्वयं दिव्यांग हैं और दिव्यांग खेल प्रतिभाओं का निर्माण कर रहे हैं, ऐसे प्रशिक्षक एवं खेल प्रशासकों को भी मंच से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्रील के उपाध्यक्ष लॉयन नीरज सक्सेना एवं जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र ग्वालियर के प्रशासनिक अधिकारी तथा श्रील के संचालक प्रशासन लायन गिरीश कुमार पाल ने किया। अतिथियों का शब्दों से अभिनंदन श्रील के अध्यक्ष लायन डॉ. मयंक श्रीवास्तव ने तथा आभार श्रील के सचिव लॉयन संदीप बंसल ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में प्रांतपाल द्वारा श्रील के सभी सदस्यों को पिन लगाकर सम्मानित किया गया।
इनका हुआ अभिनंदन
कार्यक्रम में सत्येन्द्र लोहिया, संगीता राजपूत, पूजा ओझा, दीपक शर्मा, सोनम राठौर, अरविंद रजक, धर्मेन्द्र अहिरवार, जण्डेल सिंह, रामबरन यादव, उमेश गुप्ता, सूरज मनकेले, संजय पाल, सुमित मंगल, कबीर सिंह, मनीष मौर्य, हृदेश सिंह, संजीव शर्मा का अभिनंदन किया गया।