राज्य स्तरीय क्रिकेट टूनामेंट के फाइनल में जबलपुर टीम बनी विजेता

जबलपुर से निशांत कुशवाह मैन ऑफ द मैच, नागपुर से स्पर्श जैन रहे मैन ऑफ द सीरीज

भिण्ड, 22 जनवरी। मप्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह के पिता स्व. मथुरा सिंह फाउण्डेशन समिति दबोह के तत्वावधान में शा. इंटर कॉलेज के मैदान पर खेले जा रहे 16वे राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट महाकुंभ के फाइलन मैच में जबलपुर की टीम ने नागपुर की टीम को हराकर वियजी हांसिल की। कार्यक्रम के अंतिम दिन के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह सैंगर उर्फ राजाबाबू ने की।
कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने सर्व प्रथम स्व.मथुरा सिंह के छाया चित्र पर दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया तथा आयोजन समिति के कोषाध्यक्ष रियाज खान, पंकज शर्मा, सचिव चौ. हाकिम सिंह एवं पूर्व पार्षद शेरे पठान ने अतिथियों का खिलाडिय़ों से परिचय कराया।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह ने विजेता टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हए कहा कि जो हार गए हैं वह लोग अपना मन छोटा न करें, हार जीत तो खेल में होती ही है, प्रयास व मेहनत करो और अगली बार जीत दर्ज करा लेना। वहीं उन्होंने आयोजन समिति को 16 वर्षों से लगातार इस आयोजन को कराने एवं सफल बनाने के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

क्रिकेट टूर्नामेंट अंतिम दिन में पूरे टूर्नामेंट का अंतिम महामुकाबला जबलपुर व नागपुर बीच खेला गया। जिसमें नागपुर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया व जबलपुर को बैटिंग करने का मौका दिया। जबलपुर ने बैटिंग करते हुए 24.4 ओवर में 220 रन बनाए और अपने दस विकेट खोकर नागपुर के सामने 221 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में मैदान पर उतरी नागपुर टीम निर्धारित 25 ओवर में मात्र 206 रन बना ही बना सकी और जबलपुर ने 14 रनों से यह मैच जीत लिया। जिसमें जबलपुर के निशांत कुशवाह मैंन ऑफ द मैच रहे। संपूर्ण टूर्नामेंट में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए स्पर्श जैन मैन ऑफ द सीरीज रहे। अंत में अतिथियों ने विजेता टीम को ट्रॉफी सहित एक लाख 51 हजार रुपए एवं उपविजेता को ट्रॉफी सहित एक लाख रुपए का पुरस्कार प्रदान किया। वहीं समिति के कार्यकर्ताओं को भी उपहार भेंट किए गए।
मैच का आंखों देखा हाल रजनीश पालीवाल, रामनारायण सर, श्यामू राजौरिया, रामू श्रीवास्तव एवं जीएस कौरव ने सुनाया। इस मौके पर हजारों दर्शकों ने मैच का आनंद लिया। कार्यक्रम में आयोजन समिति के सचिव चौ. हाकिम सिंह, संरक्षक नाजि, स्कोरर इमरान सर, नीरज यादव, पवन कुशवाह, दिलीप सोनी, हिमांशू मुदगिल, धर्मेन्द्र कौरव (धरमू), पंकज शर्मा, राकेश रजक, प्रदीप चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।