एमजेएस कॉलेज में ‘मप्र युवा नीति’ पर संगोष्ठी आयोजित

भिण्ड, 27 दिसम्बर। शा. एमजेएस महाविद्यालय भिण्ड के प्राचार्य मालवीय विमल के मार्गदर्शन में रासेयो कार्यक्रम अधिकारी डॉ. कमला नरवरिया के नेतृत्व में महाविद्यालय में ‘मप्र युवा नीति’ विषय पर संगोष्ठी एवं परिचर्चा का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य छात्रों को नवीन युवा नीति निर्माण में सहभागिता हेतु प्रेरित एवं जागरुकता फैलाना था।
संगोष्ठी के मुख्य वक्ता प्रो. कमल कुमार हिण्डोलिया ने छात्रों को शासन द्वारा निर्मित होने वाली इस नवीन युवा नीति के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इस नवीन युवा नीति के माध्यम से युवा अपनी ऊर्जा से परिचित होकर राष्ट्र के सामाजिक आर्थिक और राजनैतिक विकास में अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग कर सशक्त राष्ट्र का निर्माण कर सकेंगे। वहीं प्रो. प्रभा तिवारी ने छात्रों को संबोधित करते हुए एक सशक्त नवीन युवा नीति निर्माण में सुझाव देकर सहभागिता करने का आह्वान किया। प्रो. अभिषेक यादव ने छात्रों को बताया कि युवा नीति का उद्देश्य प्रदेश में ऐसे वातावरण का निर्माण करना, जिसमें प्रत्येक युवा अपनी योग्यता को निखारते हुए आवश्यक कौशल अर्जित कर सके तथा आर्थिक रूप से सशक्त हो सके। कार्यक्रम के अंत में रासेयो कार्यक्रम अधिकारी डॉ. कमला नरवरिया ने सभी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक शिवम् शर्मा, नेहा गोयल, अभय प्रताप भदौरिया, अभिनेन्द्र, ,उन्नति शर्मा, रेहनुमा खान, आरती बघेल सहित महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। जिन्होंने ने नवीन युवा नीति पर अपने सुझाव दिए।