शिवाजी पब्लिक स्कूल मालनपुर में तुलसी दिवस पर हुआ तुलसी पूजन

भिण्ड, 24 दिसम्बर। शिवाजी पब्लिक स्कूल मालनपुर में दिसव के अवसर पर तुलसी पूजन कर विद्यालय के संचालक दिनेश सिंह परिहार ने हिन्दू संस्कृति के उत्साह एवं तुलसी के महत्व बताएं। तुलसी पूजन पूरे विधि विधान के साथ पं. पुरुषोत्तम लाल शर्मा ने कराया। जिसमें स्कूल के समस्त बच्चों ने भाग लिया।
कार्यक्रम में कक्षा छटवीं के छात्र शिवम चौरसिया ने बताया कि तुलसी श्रीविष्णु भगवान अति प्रिय है, क्योंकि श्रीविष्णु भगवान की पूजा बगैर तुलसी की नहीं की जाती और वह सार्थक भी नहीं होती। इसी प्रकार घर में तुलसी का पौधा लगाने से घर में सुख समृद्धि एवं धन वैभव बना रहता है। तुलसी का प्रतिदिन सेवन करने से शरीर की अनेकों प्रकार की बीमारियों का नष्ट होती है और आपने घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाए। इसी प्रकार कक्षा पांचवी की छात्रा लक्ष्मी ने श्री बरसाने की छोरी के गीत पर ड्रांस किया। बता दें कि नन्हे-मुन्ने बच्चों ने एक समूह बनाकर साथ में यह जानकारी दी कि स्कूल चले हम के गाने पर लोगों को एक सीख दी की सुबह-सुबह स्कूल आना कितना जरूरी है अपने भविष्य के लिए।

नगर पालिका सीएमओ मनोज शर्मा ने शिवाजी पब्लिक स्कूल संचालक का ऐसे सराहनीय कार्य करने पर फूल माला पहनाकर सम्मान किया एवं संचालक ने सभी को तुलसी के पौधे वितरित किए। इस अवसर पर रितु तिवारी, नेहा सिंह, पूजा भदौरिया, अनूप त्यागी, राजेश, सुमन लता, सुनील कुमार, विवेक सिंह, आरती शर्मा, अर्जुन सिंह, आरती पाल, राखी मुद्बल, इन्द्ररमन, लक्ष्मी एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक डॉ. परमाल सिंह तोमर, बृजभूषण सिंह कुशवाह, लालजी सिंह भदौरिया, गिर्राज वैशांदर, सचिन शर्मा, विष्णुदत्त शर्मा, बृजेन्द्र पाल बंसल, पहलवान सिंह राजावत, बृजेश सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।