गांव, गरीब, किसान और हर पंचायत का विकास मेरी प्राथमिकता : भदौरिया

कॉपरेटिब बैंक के पूर्व अध्यक्ष केपी सिंह का गोरमी में हुआ स्वागत

भिण्ड, 05 दिसम्बर। जिला पंचायत अध्यक्ष कामना सुनील सिंह भदौरिया के ससुर कोऑपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष केपी सिंह भदौरिया का स्वागत कार्यक्रम गोरमी नगर में गणेश नाथ प्राचीन मन्दिर में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि केपी सिंह भदौरिया, विशेष अतिथि के रूप में भाजपा के पूर्व मण्डल व जनपद पंचायत मेहगांव के सदस्य रमन सिंह भदौरिया मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बिहारी कुशवाह आचार्य ने की। पप्पू जैन, कमलेश बैशांदर, गोकुल परमार, जण्डेल भदौरिया, वार्ड क्र.दो के पार्षद भगवती थापक, नप अध्यक्ष पति महेश्वरी जाटव एवं अन्य अतिथि मौजूद थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में सोनू भदौरिया बंगला वाले अतिथियों का शॉल और श्रीफल माला डालकर स्वागत किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि केपी सिंह भदौरिया ने कहा कि केन्द्र की मोदी एवं प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने गांव, गरीब, किसान, मजदूर के हित के लिए 300 से अधिक जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। इन योजनाओं का लाभ गरीब एवं जरूरतमंद को मिले, यह प्राथमिकता ग्राम पंचायत से लेकर जिला पंचायत के प्रतिनिधियों की है। हमारी सरकार ने गांव-गांव को मुख्य सड़कों से जोड़ा है, इससे हर गांव का विकास होता है, गोरमी अंचल में जल्दी ही गोरमी से हरीक्षा एवं सुनारपुरा से पिपहाड़ी रोड का काम प्रारंभ होगा। अब हर पंचायत में मुक्तिधाम, सामुदायिक भवन, मंगल भवन, खुद का पंचायत भवन होना चाहिए। इसके लिए हमारी सरकार पूरी तरह प्रयासरत है।
उन्होंने कहा कि आपने मुझे जो स्नेह एवं प्यार दिया है, अब हमारा कर्तव्य है कि हम हर पंचायत का विकास सुचारू रूप से कैसे हो सके, इसके लिए हम प्रयासरत हैं। आज सरपंच से लेकर मुख्यमंत्री तक हमारी पार्टी का है, तो हमारा भी दायित्व बनता है कि हर गरीब एवं असहाय व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ महसूस हो, इसीलिए हम गांव-गांव में जनसुनवाई शिविर भी लगा रहे हैं, जिससे यह जानकारी हो जाए कि पंचायत के किस-किस व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल रहा है एवं जिसको नहीं मिल रहा है और वह हकदार है तो उसका नाम उस योजना से जोड़ा जाए। कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत भाषण रविन्द्र प्रताप भदौरिया उर्फ सोनू एवं आभार बिहारी कुशवाहा आचार्य ने प्रकट किया।