बाढ़ आपदा के संकट में बेसहारों के सहारा बने समाजसेवी भारद्वाज

कोरोनकाल में जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया था राशन, बाढ़ पीडि़तों तक पहुंचा रहे कपड़े

भिण्ड, 09 अगस्त। जिले में आई बाढ़ ने लोगों का सब कुछ छीन लिया, कई परिवार तो ऐसे हैं जिनके पास रहने से लेकर खाने तक का कोई इंतजाम नहीं बचा है। ऐसे पीडि़त लोगों के लिए शासन प्रशासन द्वारा जहां मदद पहुंचाई जा रही है वहीं दूसरी ओर समाजसेवी संस्थाएं भी बाढ़ पीडि़तों की मदद करने में लगी हुई हैं, बाढ़ में अपने आशियाने खो चुके लोगों तक खाद्य सामग्री और भोजन व्यवस्था सहित जरूरत की चीजें पूरी कराने में शहर के कई समाजसेवी लगे हुए हैं। ऐसे ही अनेक समाजसेवियों में से एक चर्चित समाजसेवी चेहरा है सारथी कंस्ट्रक्शन समूह के चेयरमैन भाजपा नेता अशोक भारद्वाज जो मानव सेवा के लिए हर समय तैयार रहते हैं, जिले में कैसी भी आपदा आई हो भारद्वाज तन-मन-धन से समर्पित रहते हैं।
कोरोनकाल लॉकडाउन के चलते देशभर में त्राहि-त्राहि मच गई थी, जहां लोगों की व्यवस्थाएं चौपट हो गई थीं, दैनिक रोजगार करने वालों के सामने संकट खड़ा हो गया था उस समय भी समाजसेवी अशोक भारद्वाज जरूरतमंदों के लिए देवदूत बनकर सामने आए और अपनी टीम के सात जरूरमंदों को राशन मुहैया कराया था। अब अचानक भारी बारिश के चलते आई बाढ़ के कारण बेघर हुए परिवारों को कपड़े उपलब्ध करवा रहे हैं।

भारद्वाज ने महिलाओं और बच्चों को कपड़े और खिलौने दिए

जिले में बाढ़ आने के कारण सैकड़ों परिवार बेघर हो गए हैं, अभी भी कई घरों में बाढ़ का पानी भरा हुआ है अचानक आई बाढ़ के कारण लोग शासन प्रशासन के सहयोग से बमुश्किल अपनी जान बचाकर गांवों से निकल तो आए, लेकिन घर गृहस्थी का सारा सामान बाढ़ के कारण घरों में छोडऩा पड़ा था। ऐसी संकट की घड़ी में अशोक भारद्वाज अपनी टीम के साथ बाढ़ ग्रस्त इलाके में पहुंचे जहां पर उन्होंने अपनी टीम और छोटे भाई मुकेश भारद्वाज को भेजकर लगभग एक हजार महिलाओं को साडिय़ों का वितरण किया। वहीं दूसरी और बच्चों को खिलौने ओर बेडसीटो का भी वितरण भी किया। सिंध नदी में भारी वर्षा के बाद आई तबाही के बाद कई परिवार बेघर हो गए हैं, लोग अपने परिजनों के साथ गांव के बाहर तंबू लगाकर गुजर बसर कर रहे हैं। जहां पर दिन की अपेक्षा रात के समय अधिक संकट है जंगली जानवर व जहरीले जीवजंतुओं के भय के कारण बाढग़्रस्त परिवार रातभर गहरी नींद भी नही ले पा रहे हैं।