कोरोना वैक्सीन को लेकर जनता हुई जागरूक, बारिश में पहुंच रहे सैकड़ों लोग

कै. माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य मिशन के तहत व्यापार मण्डल धर्मशाला में चल रहा वैक्सीन केन्द्र

भिण्ड, 28 जुलाई। कोरोना वैक्सीन को लेकर अब जिले की जनता पूरी तरह जागरुक हो गई है, एक समय था जब लोग भय के मारे कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार ही नहीं थे, लेकिन जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों, समाज सेवकों और सामाजिक संगठनों द्वारा वैक्सीन को लेकर चलाए गए जागरुकता अभियान का असर अब देखने को मिल रहा है। गुरुवार को सुबह से ही बरसात होने लगी, इसके बावजूद भी सैकड़ों की संख्या में लोग कै. माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य मिशन के तहत व्यापार मंडल धर्मशाला में चल रहे वैक्सीन केन्द्र पर पहुंच गए और अपनी बारी का इंतजार करने लगे।

भीड़ देख वापिस हुए लोग वैक्सीन लगवाने कल फिर आएंगे

गुरुवार को कोरोना का टीका लगवाने आए कई लोग तो शाम तक अपनी बारी का इंतजार करते रहे और टीका लगवाकर ही घर गए, कुछ लोग ऐसे भी थे जो भीड़ देख रुके नहीं, वहीं कुछ लोगों ने एक दो घण्टे इंतजार किया। लेकिन जब भीड़ को देखकर उन्हें लगा कि शाम हो जाएगी, लेकिन उनका उत्साह कम नहीं हुआ, कल फिर जल्दी आएंगे कहकर उत्साह के साथ चले गए।
भाजपा नेता डॉ. रमेश दुबे ने बताया कि उनकी टीम मेहनत के साथ वैक्सिनेशन सेंटर पर कार्य कर रही है, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग से चल रहे वैक्सिनेशन केन्द्र पर व्यवस्थाओं में लगे हमारे भाई बंधुओं की मेहनत और जनता की जागरुकता को देखकर लग रहा है कि हम कोरोना पर विजय पाकर ही रहेंगे।

गुरुवार को 90 स्थानों पर लगेगी कोविशील्ड वैक्सीन

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला भिण्ड डॉ. अजीत मिश्रा ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया है कि 29 जुलाई को 90 स्थानों पर कोविशील्ड वैक्सीन सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित सत्र स्थलों पर लगाई जाएगी। डॉ. मिश्रा ने आम जनता से अपील की है कि वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। सभी लोग शांतिपूर्ण ढंग से कोविशील्ड वैक्सीन का प्रथम एवं द्वितीय डोज लगवाएं। भिण्ड शहरी अर्बन के पांच सत्र स्थल विक्रमपुरा, आई वार्ड जिला चिकित्सालय भिण्ड, व्यापार मंडल धर्मशाला तथा सिविल डिस्पेंसरी एवं भवानीपुरा एवं विकास खण्ड स्तर के 85 सत्र स्थलों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।