पेड़ लगाना बहुत जरूरी, अपने घर एक पौधा जरूर लगाएं: परिहार

आजादी के 75वे एवं पर्यावरण उत्सव पर बांटे जामुन के 500 पौधे

भिण्ड, 01 अगस्त। भिण्ड-ग्वालियर सीमा पर स्थित बंटू ढाबा मालिक एवं शिवाजी पब्लिक स्कूल संचालक दिनेश सिंह परिहार उर्फ बंटू ने सोमवार को आजादी के 75वे एवं पर्यावरण हरियाली उत्सव पर बच्चों को जामुन के 500 पौधे भेंट किए।
परिहार ने कहा कि इसी तरह आने वाले हर वर्ष पौधे भेंट करेंगे व पांच अनाथ बच्चों को मुफ्त में किताबें, खाना व कपड़े स्कूल में पढऩे के लिए दिए जा रहे हैं और होटल पर खाना खाने वाले लोगों को भी एक-एक पौधा दे रहे हैं व बच्चों को पेड़ लगाने पर वार्षिक परीक्षा में पांच नंबर प्रोजेक्ट के नाम पर दिए जाएंगे और शिक्षक की सैलरी में वृद्धि की जाएगी। हर हफ्ते संस्था के शिक्षक घर-घर जाकर पौधों का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना काल के समय पैदल चलकर आ रह लोगों को खाना खिलायाव नि:शुल्क मास्क वितरित किए और अभी दो माह पहले बालाजी हनुमान मन्दिर पर भक्तों के लिए वाटर कूलर लगवाया, जिससे श्रृद्धालुओं को ठंडा पानी पीने के लिए मिल रहा है।
कार्यक्रम में शिवाजी पब्लिक स्कूल की प्रधान अध्यापिका नेहा राघव, लक्ष्मी, राखी, पूजा, अलका भदौरिया, अनूप, अर्जुन, इंदु, सुमन, आरती, रीतू, आरती शर्मा, राजेश राजे, कनक, गौरव, वाहन चालक आसू सेंगर एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।