भिण्ड का सीआरपीएफ जवान मोहर सिंह श्रीनगर में शहीद

जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा जिले के रोहिन्दा गांव, सैनिक सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

भिण्ड, 28 जुलाई। देश के जम्मू कश्मीर में आंतकी मुठभेड़ के बाद तबीयत खराब होने पर मप्र के भिण्ड जिले का लाल मां भारती की सेवा करते हुए शहीद हो गया। सीआरपीएफ के जवान शहीद मोहर सिंह तोमर का पार्थिव शरीर रविवार की सुबह मप्र पहुंचा। जहां से उनके गृह जिले भिण्ड के अटेर इलाके के रोहिन्दा गांव ले जाया गया। उनके पैतृक गांव में शहीद जवान का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
जानकारी के अनुसार भिण्ड जिले के लाल सीआरपीएफ के मोहर सिंह तोमर उम्र 47 साल अमरनाथ में ड्यूटी के दौरान अचानक मौत हो गई। बताया गया है कि इसके पहले वे आंतकी मुठभेड़ में दुश्मनों से जमकर मुकाबला किया था। मुठभेड़ के बाद वापस पहुंचने पर उनकी तबीयत खराब हो गई और अस्पताल पहुंचने के पहले ही उसने दम तोड़ दिया। विगत दिवस परिजनों को उनके शहीद होने की सूचना दे दी गई थी।

अंतिम दर्शन के लिए उमड़े ग्रामीण

सूचना मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं गांव के बेटे की शहीद होने की खबर से पूरे गांव में मातम पसर गया है। शहीद मोहर सिंह ने मार्च 1993 में नौकरी ज्वाइन की थी। मोहर सिंह की शादी साल 1992 में हुई थी। उनके परिवार में दो बेटे और एक बेटी है। दूसरे नंबर का बेटा भी देश की सेवा में सेना में पदस्थ है।