लगातार हो रही बारिश ने खोली शासकीय कार्यों की पोल, मेहगांव में स्कूल ग्राउण्ड में भरा पानी

भिण्ड, 29 जुलाई। मप्र में लगातार हुई मूसलाधार बारिश का जोरदार असर देखने को मिल रहा है। बारिश के चलते भिण्ड जिले के मेहगांव विकास खण्ड के शामावि खारीपुरा का ग्राउण्ड तालाब बन गया और जल स्तर बढऩे से ग्राउण्ड में लबालब पानी भर गया। इस स्कूल ग्राउण्ड में चारों ओर पानी भर गया। ऐसा महसूस हो रहा है, जैसे तालाब बन गया है। जिसके बाद ग्रामीणों ने अनुविभागीय अधिकारी मेहगांव को इसकी शिकायत की, जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। शिकायतकर्ता ग्रामीण राधेश्याम सिंह की मानें तो उनका कहना है कि पूर्व में इसका जल निकास था, लेकिन स्कूल के बगल में स्थति मकान मालिक पुत्तु कुशवाह ने उस जल निकास वाली जगह पर अतिक्रमण कर मकान बना लिया है, जिससे पानी स्कूल की बिल्डिंग की ओर भर जाता है।

बारिश ने खोली शासकीय कार्यों की पोल

यह क्षेत्र मेहगांव विधानसभा के अंतर्गत आता है, इस विधानसभा से वर्तमान विधायक एवं राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया हैं, इस क्षेत्र में सरकारी भवन की दुर्दशा किसी से छुपी नहीं है। पर इस बारिश में शासकीय कार्यों की पोल खोल दी है। बारिश की वजह से रोड का पूरा पानी सीधा स्कूल परिसर में घुस गया। इस वजह से जल जमाव जैसी स्थिति बनी है।

घट सकती थी बड़ी दुर्घटना

भिण्ड जिले में लगातार हुई मूसलाधार बारिश से इस तरह के हालात निर्मित हो रहे हैं। वहीं पानी से जलस्तर बढऩे के साथ-साथ नदी नाले भी भरे हुए हैं, इस जल भराव से स्कूल की बिल्डिंग भी ध्वस्त हो सकती है और आसमानी बिजली गिरने का खतरा भी हो सकता था। वहीं पानी के अंदर बच्चों को चोट लगने या डूबने की बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता।