चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र वितरित

गोहद/भिण्ड, 14 जुलाई। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन तहत 11 जुलाई को जिला मुख्यालय स्थित बीटीआई भवन में संपन्न हुई मतगणना के बाद निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र का वितरण रिटर्निंग अधिकारी महेन्द्र गुप्ता, गोहद एसडीएम शुभम शर्मा, जनपद सीईओ की उपस्थिति में शा. महर्षि अरविंद महाविद्यालय गोहद के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में हुआ। त्रि-स्तरीय पंचायती राज्य व्यवस्था के तहत संपन्न हुए चुनाव में युवा चेहरे विजयी हुए है। जिससे उम्मीद है कि गोहद जनपद पंचायत का भविष्य युवा चेहरे के हाथों में सुरक्षित है।

वरुण ने लिखा भगवासा ग्राम पंचायत का भविष्य

कहा जाता है कि जनप्रतिनिधियों का भविष्य जनता तय करती है, लेकिन ग्राम पंचायत भगवसा यहां कुल 1700 मतदाता थे और 1400 के लगभग मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। चुनाव में शामिल नौ प्रत्याशियों में सात के फैसला तो जनता की अदालत में हो गया। लेकिन रामनरेश शर्मा व प्रभत किशोर का फैसला नहीं हो सका। यहां रामनरेश व प्रभात को बराबर 228 मत मिले और इनका फैसला गोली डालकर किया गया। यानि जनता की अदालत से फैसला भगवान की अदालत में चला गया। इसके लिए दोनों नामों की पर्ची मतपेटी में डाली गई, जिसे वरुण नाम के बच्चे ने उठाई। जिसमें रामनरेश शर्मा का नाम निकला।

एक साथ तीन-तीन पीढ़ी ने लिया प्रमाण पत्र

गोहद जनपद की बरोना पंचायत में तीन पीढ़ी ने एक साथ सरपंच का प्रमाण पत्र प्राप्त किया। जिसमें मां, बेटा व बाबा उपस्थित थे। यहां श्रीमती अंजली माहोर अपने बेटा व ससुर के साथ प्रमाण पत्र लेने पहुंची।

शिक्षित हैं निर्वाचित प्रत्याशी

गोहद जनपद में निर्वाचित होकर आए प्रत्याशी युवा और शिक्षित हैं। प्रमाण पत्र वितरण के तहत यहां शील पेड भी रखा गया था, लेकिन उसका कोई उपयोग नहीं हुआ।