गणना के बाद भी छिपाई जा रही है मतों की जानकारी : डॉ. सिंह

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह ने राज्य निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

भिण्ड, 05 जुलाई। जिला प्रशासन द्वारा जिला पंचायत, जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायत के उम्मीदवारों के मतों की गणना के बाद भी जानकारी छिपाई जाना संदेह के घेरे में है। इस संबंध में लहार विधायक एवं मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मतगणना की जांच कराए जाने की मांग की है।
उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल के आयुक्त बीपी सिंह को भेजे गए पत्र में कहा है कि भिण्ड जिले में पंचायत चुनाव के प्रथम एवं द्वितीय चक्र की मतगणना के बाद अधिकारियों द्वारा जिला पंचायत प्रत्याशियों को किस मतदान केन्द्र पर कितने मत प्राप्त हुए, इसकी जानकारी न देकर पूरी तरह से गोपनीयता बनाए रखने के नाम पर कंप्यूटर में फीडिंग करते समय प्रत्याशियों को प्राप्त मतों को बदला जा रहा है। अनेक जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों को निर्वाचन में मतगणना के समय अधिक मत प्राप्त होने के बाद भी कंप्यूटर में उनके कम मत दर्शाए जा रहे हैं।
डॉ. सिंह ने पत्र में लिखा है कि मतगणना की लिखित जानकारी उम्मीदवार को न देकर छिपाकर रखना पूरी तरह संदेह पैदा करता है। अधिकारियों पर राजनैतिक दवाब डालकर परिणाम बदले जा रहे हैं। ऐसा अनेक प्रत्याशियों ने व्यक्तिगण रूप से उन्हें बताया है। उन्होंने लिखा है कि लोकसभा एवं विधानसभा के चुनाव में भी मतगणना के समय प्रत्येक मतदान केन्द्र एवं प्रत्येक चक्र की गिनती के बाद लिखित जानकारी देकर घोषणा की जाती थी, परंतु पंचायत चुनाव में गोपनीयता के नाम पर परिणामों से खिलबाड़ किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीदवारों को सही न्याय दिलाने के हित में राज्य निर्वाचन आयोग से अतिशीघ्र कार्रवाई कराकर परिणाम घोषित होने से पूर्व भिण्ड जिले के जिला पंचायत प्रत्याशियों की मतगणना की जांच कराए जाने की मांग की है।