अटेर एवं भिण्ड के चुनाव की मतगणना जारी, देर रात परिणाम आने की उम्मीद

भिण्ड, 04 जुलाई। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के अंतर्गत द्वितीय चरण एक जुलाई को जनपद पंचायत अटेर एवं भिण्ड में संपन्न हुए निर्वाचन की मतगणना चार जुलाई सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित शा. आईटीआई भिण्ड के प्रांगण सुबह आरंभ की गई। मतों की गिनती के दौरान मतगणना स्थल के बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। देर शाम तक कोई भी परिणाम घोषित नहीं किया गया, परिणाम देर रात तक आने की उम्मीद जताई जा रही है।


हालांकि पंच, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्यों को मतदान के दौरान प्राप्त मतों की गणना सुबह आठ बजे से आरंभ की जाना थी लेकिन मतगणना कर्मियों की आमद के बाद स्ट्रांग रूम से मतपेटियां लाने में काफी देरी हुई। उधर प्रत्याशियों के एजेंटों को उनके परिचय पत्रों की पड़ताल के बाद मतगणना स्थल में प्रवेश की प्रक्रिया में भी विलंब हुआ। इस वजह से प्रथम राउण्ड काफी देरी से आरंभ हो पाया। बताया गया है कि मतगणना स्थल के बाहर देरी से आए प्रत्याशियों के मतगणना एजेंटों को प्रवेश नहीं दिए जाने पर विरोध भी दर्ज कराया गया। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के उपरांत उन्हें भी अंदर प्रवेश दिलाया गया।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस एवं एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने मतगणना कर्मियों एवं पुलिस के सुरक्षा जवानों को पंचायत निर्वाचन की मतगणना को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने शा. आईटीआई कैंपस भिण्ड में मतगणना कार्य का अवलोकन किया। उधर मतगणना कार्य का अवलोकन करने प्रत्याशियों के एजेंट भी पहुंचे और मतगणना कर्मियों सुनियोजित तरीके से अपना-अपना कार्य आरंभ किया। यहां बता दें द्वितीय चरण के तहत जनपद पंचायत अटेर की 87 ग्राम पंचायत के 367 मतदान केन्द्रों पर तथा भिण्ड जनपद की 62 ग्राम पंचायतों के 319 मतदान केन्द्रों पर एक जुलाई को मतदान कराया गया था।