डॉक्टर्स डे पर आईएमए ने वरिष्ठ चिकित्सकों का किया सम्मान

भिण्ड, 01 जुलाई। डॉक्टर्स डे के अवसर पर पर जिला चिकित्सालय के मीटिंग हॉल में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. गुलाब सिंह ने चिकित्सकों को संबोधित करते हुए कहा कि चिकित्सकों को आज एकजुट रहने की आवश्यकता है, उसके लिए समय-समय पर मिलना व बैठक करना अतिआवश्यक है। आज राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस ने हमें ये सुअवसर प्रदान किया है और सभी चिकित्सकों को चिकित्सक दिवस की बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेश शर्मा ने किया।
डॉ. गुलाब सिंह ने कहा कि विषम परिस्थिति मे भी चिकित्सक मरीज का उपचार करता है और कई बार अपने स्वयं के स्वास्थ्य से भी समझौता करता है। उसके बाद भी समाज का दुव्र्यवहार करना समझ से परे है।
इस अवसर पर निवर्तमान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजीत मिश्रा ने कहा कि सरकारी अस्पताल के चिकित्सक काम के बोझ से तनाव मे रहते है। उसके लिए अधिक चिकित्सकों की आवश्यकता है। पूर्व सिविल सर्जन डॉ. केके दीक्षित ने डॉक्टर और मरीज के परस्पर संबंधों को और मजबूत करने पर जोर दिया। डॉ. राधेश्याम शर्मा ने भी चिकित्सकों के संगठन को मजबूत करने की बात कही। वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. एसएल शर्मा, डॉ. ऊषा मिश्रा, डॉ. केके अग्रवाल, डॉ. ऊषा अग्रवाल, डॉ. सुशील गुप्ता ने अस्पताल के कायाकल्प और व्यवस्थाओं पर खुशी जाहिर की। सभी ने कहा कि हमारे समय के अस्पताल मे और आज के अस्पताल मे बहुत अंतर आया है और इस व्यवस्था को ओर बेहतर बनाए रखने के लिए आव्हान किया। इस अवसर पर डॉ. अनिल गोयल सिविल सर्जन ने सभी चिकित्सकों को कहा कि हम सभी चिकित्सक कोविड के समय तनाव में रहे तथा अपने स्वास्थ्य के बारे में नहीं सोचा अब सभी चिकित्सक अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं स्वस्थ्य रहें।
इस अवसर पर उपस्थित सभी वरिष्ठ चिकित्सकों को शॉल और श्रीफल से सम्मानित किया गया। आभार प्रदर्शन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. यूपीएस कुशवाह ने किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. अनिल गोयल, डॉ. रविन्द्र चौधरी, डॉ. जेएस यादव, डॉ. विनोद वाजपेयी, डॉ. आरके मिश्रा, डॉ. प्रतीक मिश्रा, डॉ. असन्नदीप शाक्य, डॉ. सतीश शर्मा, डॉ. सुनील विमल, डॉ. बबिता, डॉ. शक्तिप्रताप सिंह, डॉ. हरेन्द्र, डॉ. शालिनी जैन भी उपस्थित थे।