मतदाता जागरूकता के लिए महाविद्यालयों में होंगे आयोजन

ग्वालियर, 28 जून। नगरीय निकाय आम निर्वाचन-2022 में शत-प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिए मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत समस्त नोडल अधिकारी, कैंपस एम्बेसडर, विश्वविद्यालयों को तिथिवार मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।
जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को वीआरजी कॉलेज मुरार द्वारा मतदाता जागरुकता रैली का आयोजन तथा शा. एसएलपी महाविद्यालय द्वारा साइकिल रैली का आयोजन और भगवत सहाय शा. महाविद्यालय द्वारा मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई। मतदाताओं को जागरूक करने हेतु महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा बैनर, पोस्टर हाथ में लेकर जन जागृति का कार्य किया गया।
जागरुकता अभियान के तहत 29 जून को शा. वृंदा सहाय महाविद्यालय डबरा, शा. केआरजी महाविद्यालय ग्वालियर, झलकारी बाई कन्या महाविद्यालय और एमएलबी कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय द्वारा जागरुकता रैलियों का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में 30 जून को शा. संस्कृत महाविद्यालय और शा. महाविद्यालय चीनौर द्वारा प्रमुख चौराहों और मार्गों पर जन जागरुकता के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
मतदाताओं को जागरुक करने हेतु एक जुलाई को जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से महाराज बाड़े पर सुबह छह बजे मतदाता जागरुकता हेतु मानव श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है। दो जुलाई को जीवाजी विश्वविद्यालय के माध्यम से सुबह सात बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय से साइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा। सभी नोडल अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया है कि मतदाता जागरुकता के लिए किए जा रहे कार्यक्रमों के फोटोग्राफ भी जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजना सुनिश्चित करें।