भिण्ड-मुरैना में पूंजी पतियों को उम्मीदवार बनाना भाजपा की साजिश : डॉ. गोविन्द सिंह

नेता प्रतिपक्ष ने राज्य निर्वाचन आयोग में की भिण्ड एवं मुरैना कलेक्टर की शिकायत

भिण्ड, 09 जून। मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित जमानत राशि के अतिरिक्त भिण्ड मुरैना में पार्षद पद के उम्मीदवार से 25 हजार व उसके प्रस्तावक से 25 हजार रुपए जमा कराना भाजपा की साजिश का एक हिस्सा है। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बीपी सिंह को पत्र भेजकर मांग की है कि भिण्ड व मुरैना कलेक्टर द्वारा की जा रही इस मनमानी पर तत्काल रोक लगाई जाए।
नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह ने कहा कि नगर निगम में महापौर पद के लिए 20 हजार, नगर पालिका पार्षद पद के लिए 10 हजार और नगर परिषद पार्षद पद हेतु तीन हजार रुपए की जमानत राशि निर्धारित है। इसके अतिरिक्त कलेक्टर ने 25 हजार रुपए अतिरिक्त जमा कराने के निर्देश देकर कई लोगों को उम्मीदवार बनने से ही वंचित कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहती है कि गरीब तबके के लोग चुनाव नहीं लड़ सकें। भाजपा पूंजी पतियों को बढ़ावा देकर उन्हीं को चुनाव के योग्य मान रही है। इससे गरीब लेकिन जनाधार वाले लोग चुनाव ही नही लड़ पाएंगे।
नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह से भिण्ड व मुरैना कलेक्टर के इस तुगलकी फरमान की कड़े शब्दों में निंदा कर राज्य निर्वाचन आयुक्त से बात कर उन्हें पत्र भेजकर शिकायत की है कि निर्धारित राशि के अतिरिक्त राशि जमा कराने पर तत्काल रोक लगाई जावे। उन्होंने कहा कि कलेक्टर के इस फरमान से लोकतंत्र की पहिली पायदान पर चढऩे से ही गरीब को रोका जा रहा है। जिसके पास पैसे हैं वही नामांकन भरेगा और पूर्व निर्धारित राशि जमा करने वाले का फार्म ही जमा नहीं कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये कहां का न्याय है कि जिसके पास पैसा है वही नामांकन भरेगा व चुनाव लड़ेगा और जो राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा तय जमानत राशि जमा करेगा उसका फार्म ही नहीं लिया जाएगा। डॉ. सिंह ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से मांग की है कि भिण्ड व मुरैना कलेक्टर को तत्काल निर्देश देकर मनमाने आदेश को निरस्त कराएं।