राजनीतिक दलों को दी गई निर्वाचन की जानकारी

नप में स्टैण्डिंग कमेटी की बैठक आहूत

भिण्ड, 09 जून। नगर परिषद कार्यालय दबोह में नायब तहसीलदार अमित दुवे तथा थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा के निर्देशन में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर स्थानीय राजनीतिक दलों तथा आमजन को नगरीय निकाय चुनाव से संबंधित नई गाइड लाइंस की जानकारी दी गई साथ ही उपस्थित नेताओं, जनता से विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें नगर के सभी वार्डों के लिए आरक्षण सभी वार्डों के पोलिंग बूथ का खुलासा एवम वार्ड पार्षद हेतु फार्म भरने वाले अभ्यर्थी एवं प्रस्तावक से बाउण्ड ओवर की 25/25 हजार नगद राशि एवं प्रति फार्म अनारक्षित के लिए तीन हजार एवं महिला एवं आरक्षित वार्डों के लिए 1500 रुपए की रसीद कटबाने के लिए निर्देशित किया। सभी को अनिवार्य रूप से विद्युत चिभाग एवं नगर पालिका द्वारा नोड्यूज कराने हेतु भी प्रस्तावित किया गया एवं प्रत्येक प्रत्याशी का बैंक में नबीन खाता होना अनिवार्य है। जिसकी पासबुक की छाया प्रति फार्म के साथ संलग्न करना है तथा वार्ड पार्षद के लिए अधिकतम 75 हजार की राशि खर्च के लिए निर्धारित की गई हैं। अभ्यार्थी को फार्म के साथ अपना ओर प्रस्तावक का आधार कार्ड की फोटोकॉपी एवं शपथ पत्र में कोई भी कॉलम खाली नहीं छोड़ें, खाली कॉलम में निरंक अनिवार्य रूप से भरना है।
बैठक में सभी बूथों को लेकर रणनीति बनाकर चुनाव कराने को लेकर चर्चा की गई। कोई भी सरकारी संपत्ति पर किसी भी प्रकार का पोस्टर बैनर न लगाएं अगर कोई लगाता है। तो उस पर वैधनिक कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर मुख्य नगर परिषद अधिकारी बाबूलाल कुशवाह, एनआर खेंगर, निर्वाचन शाखा प्रभारी कमलेश झा, नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पूर्व पार्षद अरविंद गुप्ता, पूर्व नप अध्यक्ष घनश्याम दोहरे, माताप्रसाद दोहरे, पूर्व नप उपाध्यक्ष रफीक खान आदि समिति सदस्यों के अलावा पत्रकार हरिश्चंद्र पांडेय, रविन्द्र शर्मा, कुंजबिहारी कौरव, सुधांशु मुद्गल मौजूद रहे।
पोलिंग बूथों की संख्या 17 से बढ़कर 21 हुई
दबोह के 15 वार्डों के लिए पहले 17 पोलिंग बूथ बनाए जाते थे। लेकिन अब गर्मी को देखते हुए इस बार नगर में 21 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। निर्वाचन शाखा प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार वार्ड क्र.एक, दो, सात एवं 11 में एक-एक बूथ नया बनाया गया है। सभी वार्डों के पोलिंग बूथ वार्डों के सरकारी विद्यालयों, कार्यालयों में ही बनाए गए हैं। जिससे मतदाताओं को मतदान करने के लिए सहूलियत मिल सके।