मनमानी- सीएमओ, लेखापाल सहित अधिकांश कर्मचारी अनुपस्थिति

भगवान भरोसे चल रही है नप आलमपुर कार्यालय

भिण्ड, 09 जून। नगर परिषद आलमपुर में इन दिनों अधिकारी कर्मचारी अपनी मर्जी के मालिक बने हुए हैं, कार्यलय आने जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है। जबकि सैंकड़ो हितग्राही काम को लेकर चक्कर लगा रहे हैं।
गौरतलब है कि गुरुवार को पत्रकार ने कार्यालय का निरीक्षण 10.30 बजे किया तो स्थिति बेहद चौकाने वाली मिली। नप कार्यालय में लगभग 60 कर्मचारी सेवारत है, जिनमें एक दर्जन भी ठीक से मौजूद नहीं मिले। सीएमओ चेंबर में उनकी सीट खाली थी, इसके बाद लेखापाल के कार्यालय में ताला लगा हुआ मिला, वहीं स्टोर व एक अन्य कक्ष में ताला लगा हुआ था। वहीं कुछ चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी मौजूद थे, जिनसे स्टाफ वारे में पूछा गया तो वे बगलें झाकने लगे। प्रदेश में चल रहे निकाय चुनाव के दौरान इस तरह अधिकारियों एवं कर्मचारियों का अनुपस्थिति रहना बड़ी लापरवही है।

आधा सैकड़ा से अधिक की है पोस्टिंग

यहां बता दें कि आलमपुर नगर परिषद में 12 लोग परमानेंट कमचारी हैं, वहीं आधा सैकड़ा आउटसोर्स वर्कर हैं। जबकि मौके पर एक दर्जन से ज्यादा उपसिथति नहीं रहते, इसमें आधा सैकड़ा घर बैठे ही रसूख के दम पर पगार ले रहे हैं। कस्वे के निवासी पंचम परिहार, सुरेश परिहार, डाल चन्द्र रजक बताते हैं कि रोज नप के चक्कर लगा रहे हैं, बाबू जी घुमा रहे हैं, हमारी आवास कि किस्त पूरी नहीं मिली है। स्थानीय नागरिकों ने जिलाधीश से शीघ्र इस ओर ध्यान देकर काईवाई की मांग की है।

इनका कहना है-

मैं अभी बाहर हूं, हाल ही में चार्ज लिया है, दिखवाता हूं, अनुपस्थिति रहने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
अमजद गनी
सीएमओ, नप आलमपुर