पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए 1825 मतदान केन्द्र

भिण्ड, 01 जून। त्रि-स्तरीय निर्वाचन के अंतर्गत भिण्ड जिले में तीन चरणों में 25 जून, एक जुलाई और आठ जुलाई को होने वाले निर्वाचन के लिए जिले की 439 ग्राम पंचायतों में एक हजार 825 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने बताया कि भिण्ड जनपद पंचायत की 62 ग्राम पंचायतों में 319 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं। अटेर की 87 ग्राम पंचायतों में 367 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए है। मेहगांव जनपद पंचायत में स्थापित 104 ग्राम पंचायतों में 391 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं। लहार जनपद पंचायत में स्थापित 65 ग्राम पंचायतों में 287 मतदान केन्द्र, मिहोना (रौन) जनपद के अंतर्गत 35 ग्राम पंचायतों में 158 मतदान केन्द्र, गोहद जनपद पंचायत में 86 ग्राम पंचायतों में 303 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं।

चुनाव मोबाइल एप उपयोगी

भिण्ड। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिए मतदाताओं की सुविधा के दृष्टिगत चुनाव मोबाइल एप बनाया गया है। इस एप के माध्यम से मतदाता सूची में नाम सर्च करना, अभ्यर्थी की जानकारी एवं चुनाव परिणाम की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। एप पर अभ्यर्थी की जानकारी एवं चुनाव परिणाम की जानकारी निर्वाचन प्रचलन होने पर देखी जा सकेगी। चुनाव मोबाइल एप को आयोग की बेवसाईट एवं गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप एंड्रॉइड प्लेटफार्म पर ही रन होगा।