आंगनवाड़ी केन्द्रों पर बच्चों के लिए खिलौना एकत्रित कर समाजसेवा कर रहे हैं मुख्यमंत्री : ओपीएस

राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने व्यापारियों से आग्रह किया कि आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौनों का समर्पण करें

भिण्ड, 26 मई। प्रदेश के नगरीय प्रशासन आवास राज्यमंत्री एवं मेहगांव विधायक ओपीएस भदौरिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सेवा भाव का स्वागत करते हुए कहा कि सत्ता और संगठन की विचारधारा में सेवा ही संगठन का संकल्प है, वही भाव को लेकर भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए खिलौना एकत्रित कर एक नई मिसाल काम की है। यह भाजपा की सरकार का सेवा भाव है इससे सभी के मन में भाव जागृत है। मुख्यमंत्री के इस संदेश को हम सब जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करते हुए अपने अपने जिला केन्द्रों से लेकर ग्रामीण व शहरी अंचल में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों पर खिलौना एकत्रित कर बच्चों के खेलने के लिए सेवा भाव का कार्य करें ताकि सरकार का संदेश जन-जन तक पहुंचे।
राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संकल्प है कि आंगनवाड़ी केन्द्रों को आत्मनिर्भर विकास की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए कुछ बच्चों के पास ढेर सारे खिलौने हों, कुछ बच्चों के लिए खिलौना सपना हो, हमारे संवेदनशील मुख्यमंत्री बच्चों के लिए खिलौना एकत्रित करने का जन अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि हम सबके जिम्मेदारी है की आंगनवाड़ी केंद्रों पर बच्चों के लिए खिलौना भेजकर सेवा भाव का कार्य करें ताकि बच्चे उन खिलौने से खेलकर आगे बढ़े और हमारी शिक्षा के क्षेत्र में भी वह विकास के माध्यम से आगे बढ़े।
राज्यमंत्री भदौरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन अभियान को देखकर कांग्रेस के नेता पूर्वमंत्री पीसी जैन खेला यात्रा के माध्यम से खिलौना एकत्र कर रहे हैं अभियान को नौटंकी बताकर अपनी ओछी मानसिकता को प्रदर्शित कर रहे हैं । कांग्रेस नेताओं में कभी जन सेवा भाव का संकल्प नहीं रहा। मप्र में भाजपा की सरकार बच्चों के लिए खिलौना एकत्रित करती है तो कांग्रेस के नेताओं में विरोध करना आम बात बन गई है, क्योंकि हमेशा झूठ बोलने की आदत जनता को भ्रमित करने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि 15 माह की कमलनाथ की कांग्रेस की पूर्व सरकार ने आंगनवाड़ी केन्द्रों पर बच्चों के लिए कोई ऐसी योजना नहीं बनाई जिससे वह आगे बढ़ते हमारी केन्द्र और राज्य सरकार ने आंगनवाडिय़ों को आत्मनिर्भर के दिशा से जुडऩे कार्य कर रही है।
राज्यमंत्री भदौरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ठेला यात्रा के माध्यम से खिलौना एकत्रित करने का जन अभियान में दुकानदार है व्यापारियों का एवं आम जनता का पूर्ण रूप से जन सहयोग मिल रहा है और स्वेच्छा से मुख्यमंत्री के आग्रह पर बच्चों के लिए खिलौना भी दान कर रहे हैं जिसके लिए मैं प्रदेश की जनता को धन्यवाद ज्ञापन करता हूं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान का यह भाव हम सबके मन में संकल्प लेता हुआ आगे बढ़े और बच्चे आपके खिलौना से खेल कर आगे बढ़े ऐसी मेरी शुभकामनाएं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलौना एकत्र भाव को देखकर अभिनेता अक्षय कुमार ने भी एक करोड़ राशि के दान देने और 50 आंगनबाड़ी केन्द्रों को गोद लेने का संकल्प किया है, मैं मप्र की जनता की ओर से उनके इस विशेष सहयोग के लिए हृदय से आभारी हूं।

मेहगांव, गोरमी, अमायन, रौन में शुरू होगा जन अभियान

राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन अभियान को देखते हुए आंगनवाड़ी केन्द्रों पर बच्चों के खिलौना एकत्रित करने के लिए मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के मेहगांव, गोरमी, अमायन, रौन में भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ योजना बनाकर शीघ्र खेल यात्रा के माध्यम से निकलेंगे और खिलौना एकत्रित कर आंगनवाड़ी केन्द्रों को भिजवाया जाएगा।