कलेक्टर ने ग्रीष्म ऋतु में जल आपूर्ति के संबंध में पीएचई की ली बैठक

भिण्ड, 19 मई। ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में जल आपूर्ति समस्याओं के संबंध में कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने पीएचई की बैठक कर जल आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
उन्होंने पीएचई विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर कहा कि गर्मी का मौसम चल रहा है, ऐसे संभावित कितने गांव हैं जिनमें पानी की समस्या है। मई के महीने में कितने गांव में पानी की समस्या है और जून में संभावित कितने गांव में पानी की समस्या है, इसकी जानकारी तैयार कर उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि पीएचई द्वारा गोहद में कितने हैण्डपंप लगाए गए हैं और कितने बोर किए हैं, उसकी भी जानकारी तैयार कर उपलब्ध कराएं। उन्होंने गोहद में कितनी आबादी है और कितने हैण्डपंप चालू स्थिति में और कितने बंद हैं के संबंध में जानकारी ली।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि पीएचई द्वारा कितने बंद हैण्डपंप या बोर को सही किया गया, नगर पालिका या पंचायत द्वारा कितने हैण्डपंप सही किए गए हैं और एमपीईबी द्वारा ऐसे कितने हैण्डपंप या बोर जो ट्रांसफार्मर खराब होने की वजह से बंद थे उनको चालू किया गया है, इस जानकारी का प्रारूप तैयार कर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचई अधिकारियों को निर्देशित कर कहा कि जिन गांव में पानी की समस्या थी उन गांव का निरीक्षण कर सुनिश्चित कर लें कि पानी की अब कोई समस्या तो नहीं है।