सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों में 80 प्रतिशत से कम प्रगति वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 17 मई। समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित की गई। जिसमें संयुक्त कलेक्टर आरए प्रजापति सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों की विस्तृत समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सीएम हैल्पलाईन की लंबित शिकायतों का निराकरण 80 प्रतिशत से कम वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कुछ विभागों की प्रगति अच्छी थी अब वे पीछे हो रहे हैं, यह स्थिति ठीक नहीं है। लंबित शिकायतों के निराकरण में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाए। उन्होंने कृषि विभाग के उप संचालक से कहा कि पुरानी शिकायतों का निराकरण क्यों नहीं हो रहा है, उनको रुचि लेकर निराकृत करना सुनिश्चित करें।
बैठक में नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के संबंध में की जा रही तैयारियों पर भी चर्चा की। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों से कहा कि चुनाव से संबंधित कर्मचारियों का डेटा भरकर तत्काल एनआईसी में जमा कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सीएमओ नगरीय निकाय एवं सीईओ जनपद अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत प्रत्येक बूथ का निर्धारित बिन्दुओं अनुसार भौतिक सत्यापन करना सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार की कमी पाई जाने पर संबंधित सीएमओ एवं सीईओ जनपद के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने सभी विभागों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जिन विभागों के अंतर्गत 100 दिवस 50 दिवस के जितनी भी लंबित शिकायतें हैं, उनको प्राथमिकता से निराकृत करें।