किसानों को गेहूं विक्रय करने को स्लॉट बुकिंग एक बार फिर करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी : दैपुरिया

भिण्ड, 15 मई। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय दैपुरिया ने कहा कि समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन हेतु इन्दौर, उज्जैन संभाग के जिलों में 10 मई 2022 तक एवं भोपाल, नर्मदापुरम्, जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल, ग्वालियर एवं चंबल संभाग में दिनांक 16 मई तक उपार्जन की अवधि निर्धारित की गई थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा निर्देश दिए गए कि समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रय करने वाले कृषकों, उपार्जन मात्रा एवं वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए गेहूं विक्रय से शेष रहे किसानों को अपनी उपज विक्रय करने का पर्याप्त अवसर दिए जाने हेतु पूरे प्रदेश में गेहूं उपार्जन की अवधि 31 मई तक बढ़ाई गई है। जिन किसानों ने अभी तक अपना गेहूं समर्थन मूल्य पर विक्रय नहीं किया है, उनकों अपने गेहूं विक्रय करने हेतु स्लॉट बुकिंग एक बार फिर करने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसे किसान स्लॉट बुक कर अपनी उपज समर्थन मूल्य पर विक्रय कर सकेंगे।
भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय दैपुरिया ने भिण्ड जिले के समस्त किसानों से आग्रह किया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा अनुसार 31 मई तक गेहूं उपार्जन की सुविधा की गई है, सभी किसान अपनी अपनी फसल को समर्थन मूल्य पर विक्रय करने के एलाइड बुक कर अपनी उपज समर्थन मूल्य पर विक्रय कर सकेंगे। सभी जिले के समस्त किसान इस सुविधा का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने गेहूं उपार्जन की समीक्षा कर अधिकारियों को मुख्य निर्देशित करते हुए कहा कि किसान का एक एक दाना गेहूं का खरीदा जाएगा।
दैपुरिया ने कहा कि गेहूं खरीदी की तिथि 31 मई तक बढ़ा दी गई है, गेहूं खरीदी की तिथि बढऩे से किसानों को अपना गेहूं विक्रय करने का और मौका दिया गया है, जो किसान गेहूं विक्रय नहीं कर पाए हैं वे निर्धारित बढ़ी हुई तिथि में गेहूं बिक्री कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसान को समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी, किसान के गेहूं का एक-एक दाना समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। प्रदेश में अभी तक 41 लाख 57 हजार मैट्रिक टन गेंहू की खरीदी की गई है। प्राकृतिक खेती के साथ-साथ प्रदेश में सोयाबीन एवं दालों की खेती को भी अधिक बढ़ावा दिया गया है, हमारी मप्र की शिवराज सरकार किसान हितैषी सरकार है।