भाजपा ओबीसी आरक्षण खत्म करने का षड्यंत्र रच रही है : मानसिंह

ओबीसी वर्ग को निकाय चुनाव में 27 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा के लिए कमलनाथ का आभार

भिण्ड, 12 मई। मप्र कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर भिण्ड जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा ने जिला कांग्रेस कार्यालय पर प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को घोषणा की है कि आने वाले निकाय चुनाव में पार्टी अन्य पिछड़ा वर्ग के 27 प्रतिशत प्रत्याशियों को टिकट देगी। उन्होंने यह घोषणा ऐसे समय पर कि जब माननीय सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश में बिना ओबीसी आरक्षण के निकाय चुनाव कराने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने ओबीसी के आरक्षण के बिना चुनाव कराने का फैसला इसलिए किया, क्योंकि मप्र की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अदालत के सामने ओबीसी के बारे में भ्रामक व आधे अधूरे तथ्य प्रस्तुत किए। कमलनाथ जी ने राज्य सरकार से यह भी कहा है कि वह प्रस्ताव पारित कर केन्द्र सरकार से संविधान में संशोधन करने का आग्रह करें ताकि अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को उनका संवैधानिक अधिकार मिल सके।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा ने कहा कि ओबीसी वर्ग के हित में उठाए गए इस ऐतिहासिक कदम के लिए हम कमलनाथ जी का आभार व्यक्त करते हैं। प्रदेश का मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने ही ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था। आज विपक्ष में होने के बावजूद वह ओबीसी वर्ग को उसका संवैधानिक अधिकार दे रहे हैं। इससे पता चलता है कि कमलनाथ जी की नियत सामाजिक न्याय करने की है। जबकि सत्ता में बैठे लोग सिर्फ बहानेबाजी करके ओबीसी हितैषी होने का पाखण्ड कर रहे हैं, जबकि असल में उनका चरित्र आरक्षण विरोधी है। यह सर्वविदित तथ्य है कि मप्र और पूरे देश में अन्य पिछड़ा वर्ग का हित करने का काम हमेशा कांग्रेस पार्टी ने किया है। आज भी भारतीय जनता पार्टी ने ओबीसी आरक्षण को समाप्त करने का षड्यंत्र किया है। ओबीसी आरक्षण समाप्त कराने के लिए शिवराज सरकार पहले जानबूझकर असंवैधानिक अध्यादेश लेकर आई और बाद में न्यायालय के दबाव में इस असंवैधानिक अध्यादेश को वापस लिया।
प्रेस वार्ता में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रामप्रकाश यादव, शहर अध्यक्ष राधेश्याम शर्मा, जिला उपाध्यक्ष वीरेन्द्र यादव, जिला सचिव राजवीर बघेल, अरविन्द सोनी, रणजीत सिंह गुर्जर, बृजेन्द्र सिंह कल्लू, मनोज देपुरिया, समाज कल्याण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजवीर खन्ना, अजा मोर्चा अध्यक्ष अमर सिंह शाक्य, सेवादल अध्यक्ष संदीप मिश्रा इत्यादि उपस्थित थे।