इंदौर में होने वाले रणजी ट्रॉफी कैम्प के लिए भिण्ड के सुमित का चयन

चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के संरक्षक सिंधिया ने दी बधाई

भिण्ड, 06 मई। भिण्ड डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेट कीपर सुमित कुशवाहा का चयन रणजी ट्रॉफी कैम्प के लिए हुआ है। कैम्प नौ मई से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आयोजित होगा। सुमित के चयन पर केन्द्रीय मंत्री एवं चंबल डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के संरक्षक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बधाई और शुभकामनाएं दी है।
सुमित कुशवाहा ने हाल ही में ग्वालियर में आयोजित इंटर डिविजनल मैच में भोपाल के खिलाफ दो पारियों में दो शतक लगाए थे और ग्वालियर के विरुद्ध भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। इससे पहले भी सुमित बोर्ड के कैम्प में सम्मिलित हो चुके हैं और अंडर-16 में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। सुमित के पिता शिवसिंह कुशवाह बीमा अभिकर्ता है और मां लाजवंती देवी ग्रहणी है। सुमित दो भाई हैं, जिनमें सुमित बड़े हैं। सुमित का बचपन से ही क्रिकेट के प्रति लगाव था, जिसे उनके गुरु रवि कटारे ने अपने प्रशिक्षण में पूरा किया। नगर के यदुनाथ महाविद्यालय परिसर में चलने वाले भिण्ड डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के कैम्प में सुमित नित्य अभ्यास करते हैं, जिससे उनकी प्रतिभा में लगातार निखार आता चला जा रहा है।
सुमित के चयन के बाद सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया, चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया, बीडीसीए के अध्यक्ष पूर्व विधायक मुकेश सिंह चतुर्वेदी, भिण्ड कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस, एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान, चंबल डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत मेहता, सचिव तस्लीम खान, भिण्ड डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पंकज चतुर्वेदी, प्रशिक्षक रवि कटारे व गणेश भारद्वाज ने सुमित को शुभकामनाएं दी हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
भिण्ड क्रिकेट को अब प्रगति के पंख लगने लगे हैं और प्रशिक्षक रवि शेखर कटारे की मेहनत रंग लाने लगी है, भिण्ड के नवोदित युवा क्रिकेटर सुमित कुशवाहा का रणजी ट्रॉफी कैम्प के लिए चयन होना भिण्ड क्रिकेट के लिए बहुत ही अच्छे शुभ संकेत है।

सुमित को नहीं आने दी जाएगी किसी भी संसाधन की कमी : चतुर्वेदी

भिण्ड डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने कहा है कि मेहगांव के अड़ोखर गांव के रहने वाले सुमित ने अपनी लगन और मेहनत के बलबूते से यह मुकाम हांसिल किया है। सुमित का रणजी ट्रॉफी कैंप में चयन हुआ है, हमारी शुभकामना हैं, वे जल्दी ही रणजी ट्रॉफी मप्र की टीम में दिखाई देंगे और भिण्ड का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि सुमित कुशवाहा को किसी भी प्रकार के संसाधन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। मैं डिवीजन की ओर से भी और व्यक्तिगत तौर पर भी सुमित का हर संभव सहयोग करूंगा।