चंबल प्रदेश गठन की मांग के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान जारी : चौबे

भिण्ड, 06 मई। राष्ट्रीय हनुमान सेना पार्टी मुख्यालय समयचक्र सरकार देवऋषि आश्रम रेल्वे स्टेशन के पास अटेर रोड भिण्ड (मप्र) से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग के संयोजक नरसिंह कुमार चौबे ने प्रेस को बयान बताया कि चंबलांचल की समस्याएं एवं निदान के मुख्य बिन्दुओं को लेकर राष्ट्रीय हनुमान सेना पार्टी द्वारा 27 दिसंबर 1999 से पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग की जा रही है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी और ललितपुर, मध्य प्रदेश से गुना, शिवपुरी, आशेक नगर, दतिया, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर और भिण्ड, राजस्थान से धौलपुर, करौली, सवाई माधौपुर, कोटा, बारा, झालाबाड़ तीनों प्रदेशों के सीमावर्ती अंतिम छोर पर बसे 22 जिलों को मिलाकर पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग की गई है। चौबे ने बताया कि पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग के समर्थन में चंबल रथ यात्रा एवं हस्ताक्षर अभियान चल रहा है। जिसमें एक करोड़ हस्ताक्षर का लक्ष्य रखा गया है। एक करोड़ हस्ताक्षर पूर्ण होने पर महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया जाएगा। इस अभियान की कोई समयसीमा निर्धारित नहीं की गई है।
चौबे ने बताया कि उच्चतम न्यायालय की गाइड लाइन के अनुकूल चलाया जा रहा है और पुलिस एवं जिला प्रशासन का समय-समय पर आदेशों का भी पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय हनुमान सेना पार्टी मुख्यालय देवऋषि आश्रम रेल्वे स्टेशन के पास अटेर रोड भिण्ड से प्रतिदिन सुबह आठ बजे चंबल स्थ यात्रा अभियान को सफल बनाने के लिए प्रस्थान करेगी। यह अभियान 28 जुलाई तक चलाया जाएगा।