पानी की समस्या के निदान हेतु पीएचई अधिकारियों की बैठक

भिण्ड, 05 मई। जिले में पानी की समस्या के निदान हेतु कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने पीएचई एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली। जिसमें पानी की समस्या को दूर करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत जेके जैन, कार्यपालन यंत्री पीएचई महिपत के अलावा जिले के एसडीओ, सब इंजीनियर एवं विद्युत विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने बैठक में कहा कि जिले में जहां-जहां पानी के बोर, हैण्डपंप बंद हैं, उनको समयावधि में ठीक करने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि जहां-जहां पंपों पर विद्युत ट्रांसफार्मर फुके हुए हैं, खराब हैं या ट्रांसफार्मर नहीं हैं, उनकी सूची तैयार कर विद्युत विभाग के समन्वय से कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही डिमाण्ड नोट को वरिष्ठ कार्यालय को भिजवाया जाए, साथ ही बंद हैण्डपंपों को सात दिवस में ठीक कराया जाए। इसके साथ ही आउटसोर्स से रखे हुए कर्मचारियों की अवधि खत्म होने के बाद 15 जुलाई तक बढ़ाई जाने अथवा जब तक दूसरा टेंडर नहीं हो जाता तब तक रखने के निर्देश कार्यपालन यंत्री पीएचई को दिए।
कलेक्टर ने कहा कि जहां तक उनकी परिमीशन की जहां आवश्यकता हो वहां परिमीशन ले ली जाए। परिमीशन के अगैर काम रोका नहीं जाए। उन्होंने कहा कि नए बोर तारगेट अनुसार स्वीकृत हुए हैं, वे बोर कौन सी पंचायत में और कहां किए जाएंगे उनके लिए जगह चिन्हित कर ली जाए और एक बार जगह का मुझे भी अवलोकन करवाया जाए।