मालनपुर में हर्षोल्लास से मनाई गई बाबा साहब की जयंती

गाजे बाजे के साथ निकला चल समारोह, चप्पे-चप्पे पर पुलिस प्रशासन रहा तैनात

भिण्ड,14 अप्रैल। संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की 131वी जयंती मालनपुर में हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाई गई। संत शिरोमणि गुरु रविदास आश्रम पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सुबह नौ बजे से ही आश्रम में स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम की शुरुआत की गई। सबसे पहले आश्रम के महंत रामजीनंद महाराज ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पा चढ़ाए, उसके बाद गाजे-बाजे और वाहनों के काफिले के साथ प्रभात फेरी निकाली गई, जो लहचूरा का पुरा में स्थित अंबेडकर आश्रम में पहुंची और बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उसके बाद महंत रामजीनंद महाराज ने बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डाला। फिर प्रभात फेरी मालनपुर के प्रमुख मार्गों से होते हुए संत शिरोमणि रविदास आश्रम पर समापन हुई। उसके बाद महंत जी ने सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

भाजपा पदाधिकारियों ने बाबा साहब के चरणो में किया नमन

मालनपुर मण्डल के भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने संत शिरोमणि गुरु रविदास आश्रम पर जाकर बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। इस अवसर पर भाजपा के जिला प्रभारी जयप्रकाश राजौरिया, मुकेश जाटव, देवेन्द्र गौर, मेहताब सिंह गुर्जर, सचिन शर्मा, रमेश तोमर, विष्णु गुर्जर, सुरेन्द्र गौर, कालीचरण जाटव, हरबंस सिंह, जितेन्द्र शर्मा, सुरेन्द्र जाटव, रॉकी जैन, उदय सिंह कुशवाहा इत्यादि भाजपा पदाधिकारियों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया किया।

नगर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद

कार्यक्रम को देखते हुए मालनपुर थाना प्रभारी विनोद सिंह कुशवाह ने पुलिस बल को चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिया था और खुद भी पुलिस वाहन से घूम कर सुरक्षा व्यवस्था देखते रहे, एसडीएम शुभम शर्मा ने भी कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और पटवारी संजय शर्मा एवं अजय खरे को पुलिस के साथ तैनात कर दिया था। दो दिन पहले भी एसडीएम, एसडीओपी एवं थाना प्रभारी ने क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ शांति समिति की बैठक ली थी, जिस कारण क्षेत्र में शांति पूर्वक कार्यक्रम संपन्न हुए।