हत्यारोपी के मकान में मामूली तोडफ़ोड़ कर वापस लौटी जेसीवी

योगी की तर्ज पर बुलडोजर चलाने पहुंचा प्रशासन वापस लौटा

भिण्ड, 27 मार्च। मेहगांव में शुक्रवार को हुई गोलीबारी एवं एक व्यक्ति की मौत के आरोपी राधेश्याम सोनी उर्फ बाबूजी सोनी के मकान को जमींदोज करने के लिए मेहगांव के प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। जेसीवी कुछ देर तक चली और मामूली तोडफ़ोड़ कर प्रशासन वापस लौट गया।
मेहगांव नगर परिषद अमले के साथ ही पुलिस प्रशासन एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में रविवार को राधेश्याम सोनी के मकान को जेसीबी से जमीदोज करने के लिए भारी पुलिस बल एवं प्रशासन की मौजूदगी में इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने पहुंचे। प्रशासन ने दोपहर दो बजे नगर में अनाउंसमेंट कराया कि जिस किसी भी दुकानदार की दुकान इस मार्केट में है वह अपनी दुकान खाली कर दें। इसके बाद प्रशासन ने जेसीबी चलाना शुरू किया, लेकिन थोड़ी ही देर के बाद जेसीबी बंद करवा दी गई। प्रशासन ने मकान को तोडऩे का प्रयास किया, जिसमें मकान की रेलिंग को तोड़ पाए उसके बाद प्रशासन की कानाफूसी शुरू हो गई और करवाई जस की तस रुक गई और प्रशासन अपनी जेसीबी लेकर वहीं से लौट गया। इस मामले को देखने के बाद लोगों का कहना है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी की तर्ज पर नहीं बन पाए बुलडोजर मामा, दबंगों के आगे फैल हुआ प्रशासन।

इनका कहना है-

हम मकान को जमीदोंज करने गए थे परंतु कुछ व्यवस्थाओं की कमी के चलते मकान तोडऩे में असमर्थ रहे, आगे वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में आरोपियों के मकान पर कार्रवाई जारी रहेगी।
योगेन्द्र सिंह तोमर, सीएमओ नगरपरिषद मेहगांव

विधि सम्मत प्रक्रिया में प्रथम दृष्टया आरोपी के गिरफ्तारी का प्रयास होना जरूरी है, किसी भी तरह आरोपी कानून की शरण में नहीं आता है तब नोटिस देकर संपत्ति कुर्की की कार्रवाई होती है।
ओमप्रकाश सैंथिया
अध्यक्ष, अभिभाषक संघ मेहगांव