लोगों के दिलो में अमिट छाप छोड़ गए संदीप सिंह : डॉ. डीके शर्मा

संदीप ने अपने परिश्रम से पसीने की एक-एक बूंद से मिशन स्वच्छ पार्क को सवारा है : गणेश भारद्वाज
एसएलआर संदीप सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर लोगों ने दी श्रृद्धांजलि

– भगवान सिंह 

भिण्ड, 26 फरवरी। शहर के गोरी सरोवर पर स्थित मिशन स्वच्छ पार्क के कर्ता-धर्ता रहे समाजसेवी एसएलआर संदीप सिंह कुशवाह की प्रथम पुण्यतिथि पर लोगों ने नमन आंखों से श्रृद्धांजलि देकर उन्हें याद किया है। शुक्रवार को श्रृद्धांजलि सभा की शुरुआत दीप जलाकर की।


इस अवसर पर डॉ. डीके शर्मा ने कहा कि हम सब के बीच आज संदीप भले ही न हों, लेकिन उनके अच्छे कार्यों के लिए वो लोगों के दिलों में अमिट छाप छोड़ गए हैं। समाजसेवा कार्य करने का जुनून संदीप कुशवाह के दिल में था और मिशन स्वच्छ पार्क भिण्ड का निर्माण भी पूर्व जिलाधीश इलैया राजा टी के नेतृत्व में शुरुआत कर संदीप सिंह कुशवाह ने अहम रोल अदा किया था।
समाजसेवी गणेश भारद्वाज ने कहा कि मिशन स्वच्छ भिण्ड पार्क को सवारने में संदीप सिंह ने अपने परिश्रम के द्वारा पसीने की एक-एक बूंद से इस पार्क को संवारा था, उन्होंने समाज हित जनहित और देश हित में कई कार्य किए थे, हमेशा वही लोग अपने जीवन काल के बाद में याद किए जाते हैं, जो इस प्रकार के प्रेरणादाई कार्य करते हैं और अपने व्यक्तिगत हितों को छोड़कर अपने समाज और देश हित को सर्वोपरि रखते हैं।

17 बार से अधिक रक्तदान कर चुके थे एसएलआर संदीप सिंह

जिले के वरिष्ट युवा समाजसेवी एसएलआर संदीप सिंह ने 2016 से हर तीन महीने में जरूरतमंदों को रक्तदान दिया है। पूर्व जिलाधीश इलैया राजा टी के कार्यकाल के दौरान भी 2017-18 में स्वच्छ सर्वेक्षण नगर पालिका भिण्ड में पीआईयू सदस्य के तौर पर भी काम किया था। जिसमे स्वच्छ सर्वेक्षण 17 और 18 माउण्ड एप टारगेट को भी पूरा किया गया, जिस वजह से भिण्ड स्वच्छ सर्वेक्षण में 64वे पायदान पर रहा था। इसके साथ-साथ कोरोना काल मे भी संदीप सिंह व उनकी टीम की अलग भूमिका दिखने को मिली, जैसे- जरूरतमंदों को खाने के पैकेट आदि का कार्य उनके घर तक पहुंचाना, साथ ही बाढ़ जैसे कई विपरीत समय में भी लोगों की मुसीबत को संदीप ने अपनी मुसीबत समझकर तन-मन-धन से कार्य किया।

पुण्यतिथि पर परिजनों ने जरूरतमंदों को बांटे फल और खाने के पैकेट

संदीप सिंह कुशवाह की प्रथम पुण्यतिथि पर समाज सेवियों और उनके परिजनों ने जरूरतमंद लोगों को फल व खाने के पैकेट वितरित किए, जिसमें शहर के मुख्य बाजार में सुभाष चौराहा, गणेश मन्दिर, भारौली तिराहा, रेस्ट हाउस एवं संतोषी माता मन्दिर के पास प्रमुख स्थान रहे।

मिशन स्वच्छ पार्क में सैकड़ों की संख्या में लोग रहे उपस्थित

मिशन स्वच्छ पार्क पर संदीप की पहली पुण्यतिथि पर शहर के सामाजिक कार्यकर्ता सहित कई संगठन के लोग उपस्थित रहे। जिसमें डॉ. डीके शर्मा, डॉ. वरुण शर्मा, डॉ. साकार तिवारी, गणेश भारद्वाज, भगवान सिंह भदौरिया, उदयभान सिंह कुशवाह, उमेश सिंह तोमर, भरत बंसल, पृथ्वीराज सिंह भदौरिया, मनीष सिंह भदौरिया, करू भदौरिया, गोल्डी भदौरिया, राजू ओझा, गुड्डू अंसारी, कल्लू बाजपेयी, मनीष कुशवाह, यश राजावत, बबलू सिंधी, शिवप्रताप सिंह कुशवाह, महेन्द्र प्रताप सिंह, गगन शर्मा, जयदीप सिंह, मिशन स्वच्छ पार्क टीम सहित एक सैकड़ा से अधिक लोगों ने उपस्थित होकर भावपूर्ण श्रृद्धांजलि दी और कहा कि आपके नेक कार्यों को हम कभी भूल नहीं पाएंगे।