कोर्ट मोहर्रिरों की दक्षता संवर्धन कार्यशाला आयोजित

रायसेन, 19 फरवरी। आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर महानिदेशक/ संचालक लोक अभियोजन संचालनालय भोपाल अन्वेष मंगलम के मार्गदर्शन मंद कोर्ट मोहर्रिरों की दक्षता संवर्धन कार्यशाला का आयोजन जिला लोक अभियोजन अधिकारी अनिल मिश्रा के निर्देशन पर अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी श्रीमती भारती गेडाम की अध्यक्षता में संपन्न कराई गई।
न्यायालय में पदस्थ कोर्ट मोहर्रिरों की दक्षता को बढ़ाने के लिए एक दिवसीय दक्षता संवर्धन कार्यशाला का आयोजन सुबह 10 बजे से पुलिस कंट्रोल रूम जिला रायसेन में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा, डीएसपी फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ अनिल कुमार राय एवं जयेन्द्र गौतम, सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी अमित शुक्ला ने न्यायालय में पदस्थज कोर्ट मोहर्रिरों को न्यायालयीन कार्रवाई एवं न्यायालयीन कर्तव्यों के विषय में संबोधन एवं न्यायालयीन कार्य में आने वाली कठिनाईयों के संबंध में व्याख्यान प्रस्तुत किए।
कार्यशाला में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने कोर्ट मोहर्रिर को न्यायालय एवं पुलिस व अभियोजन के बीच सेतु का कार्य करने एवं सामंजस्य बनाकर रखने के संबंध में बताया। डीएसपी फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ होशंगाबाद अनिल कुमार राय एवं जयेन्द्र गौतम ने अंगुल चिन्ह लेने के संबंध में जानकारी प्रदान करते हुए कोर्ट मोहर्रिरों को फिंगर प्रिंट पेडों का इस्तेमाल करना बताया। जिला लोक अभियोजन अधिकारी अनिल मिश्रा ने न्यायालय में गवाहों को दी जाने वाली सुविधा एवं सुरक्षा के बारे में बताया एवं अन्या महत्वपूर्ण विषयों के बारे में जानकारी दी।