फोर्सक्लोज के लिए भेजी गई शिकायतें में कारण स्पष्ट करें : कलेक्टर

समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 14 फरवरी। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय भिण्ड के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत जेके जैनए अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार, एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी के अलावा विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी एवं वर्चुअल रूप से एसडीएम लहार केबी विवेक के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि आगामी 17 फरवरी से जिले में हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्ड्री की बोर्ड परीक्षा प्रारंभ हो रही हैं, जिसके लिए उडऩदस्ता दल का गठन किया गया है। जिन जिन अधिकारियों की उडऩदस्ता दल में ड्यूटी लगाई गई है, उनको आदेश जारी कर दिए गए हंै। उडऩदस्ता दल के प्रभारी उनको आवंटित परीक्षा केन्द्रों का एक बार अवलोकन कर लें। उन्होंने कहा कि उडऩदस्ता प्रभारी संबंधित थानों पुलिस के समन्वय से प्रश्न पत्रों को लेकर परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाएंगे। जिन-जिन व्यक्तियों की थाने में ड्यूटी लगाई गई है वे ही व्यक्ति केवल थाने में उपस्थित रहेंगे। जिन उडऩदस्ता प्रभारियों को एक से ज्यादा परीक्षा केन्द्र आवंटित किए गए हंै, वे ज्यादा दूरी वाले परीक्षा केन्द्र पर प्रश्न पत्रों को लेकर जाएंगे। नजदीक के परीक्षा केन्द्र पर केन्द्राध्यक्ष पुलिस के सहयोग से प्रश्न पत्रों को परीक्षा केन्द्र तक ले जाएंगे। जिन परीक्षा केन्द्रों पर तार फेसिंग, बाउण्ड्रीवाल आदि की व्यवस्था नहीं है उसकी सूची पुलिस अधिकारी को उपलब्ध कराई जाए, ताकि उन परीक्षा केन्द्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की जा सके।
कलेक्टर ने सीएम हैल्पलाईन की समीक्षा के दौरान कहा कि जिन विभागो द्वारा सीएम हैल्पलाईन के निराकरण में अच्छा कार्य किया है वे बधाई के पात्र हंै। उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा मेरे पास फोर्सक्लोज के लिए सीएम हैल्पलाईन की शिकायतें भेजी जाती हैं, मैं उनसे स्पष्ट करना चाहता हूं कि जो शिकायत फोर्स क्लोज के लिए भेजी गई हंै, उस पर कारण स्पष्ट लिखा जाए तभी मेरे द्वारा शिकायत को फोर्स क्लोज किया जाएगा। बैठक में बीपीएल, अतिक्रमण, आयुष्मान कार्ड, ओडीएफ धारणाधिकार, भू अधिकार, अटल एक्सप्रेस वे, पीएम आदर्श ग्राम योजना, जल जीवन मिशन, खेत पाठशाला, माफिया आदि पर विस्तार से चर्चा की गई और आवश्यक निर्देश दिए।