अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के आतंक से अमायन-रौन क्षेत्र के लोगों में दहशत

आलमपुर/भिण्ड, 10 फरवरी। इन दिनों भिण्ड जिले के करीब एक दर्जन गांव के ग्रामीणजन अज्ञात हथियारबंद लोगों के आतंक से दहशत में है। हथियारबंद लोग कौन हैं और भिण्ड जिले के ग्रामीण इलाके में किस उद्देश्य से घूम रहे है, फिलहाल रहस्य बना हुआ है। इधर लोगों के बीच चर्चा है कि इन हथियारबंद लोगों के साथ एक महिला भी है।
ग्रामीण क्षेत्र में चर्चा है कि गत रोज पूर्व मौ क्षेत्र के ग्राम बड़ेरा में हार में बनी एक कोठी पर रात्रि के समय एक युवक को अज्ञात हथियारबंद लोगों ने घेर लिया था। जब उक्त युवक ने अपने गांव के लोगों को फोन कर घटना की सूचना दी और गांव के लोग युवक की सहायता के लिए कोठी पर पहुंचे तो अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने ग्रामीणों पर फायर करना शुरू कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों और अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के बीच जमकर फायरिंग हुई। अंत में अज्ञात हथियारबंद बदमाश छुपकर भाग निकले। तो वहीं बीते बुधवार की शाम रौन थाना क्षेत्र के केदार सिंह का पुरा के हार में भी अज्ञात हथियारबंद बदमाशों और ग्रामीणों के बीच फायरिंग होने की खबर आई है। बताया जाता है कि उक्त हथियार बन्द बदमाश भिण्ड जिले के अमायन एवं रौन ग्रामीण क्षेत्र में फसलों की रखवाली करने वाले ग्रामीणों को निशाना बना रहे हैं और उन्हें डरा धमका कर तथा फायरिंग कर दहशत फैला रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र के किसान रात्रि के समय फसलों की रखवाली करने के लिए नहीं जा पा रहे हैं। जिससे आवारा पशु किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि अनेक ग्रामीणजन हार में खेत पर मकान बनाकर परिवार सहित निवास करते चले आ रहे थे। लेकिन अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के आतंक के कारण अनेक ग्रामीणजन सुरक्षा की दृष्टि से हार में बने मकानों से पलायन कर गांव के अंदर बने घरों निवास करने लगे हैं। तो वहीं भिण्ड जिले की सीमा से सटे दतिया जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के मूवमेंट की खबर सामने आ रही है।
इधर लोगों के बीच चर्चा है कि इन हथियारबंद लोगों के साथ महिला भी है। बात में कितनी सच्चाई है, यह तो उन्हें देखने वाले लोग ही जानें। परंतु इस समय भिण्ड जिले के अमायन, रौन क्षेत्र के ग्रामीणजन अज्ञात हथियार बन्द लोगों के आतंक से बुरी तरह से दहशत में है। बीते दिनों मौ थाना क्षेत्र के ग्राम गुरियांची में खेत पर बनी कोठी पर रात्रि में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हुई हत्या तथा एक अन्य किसान पर हुए प्राण घातक हमले की घटना को ग्रामीणजन इन्हीं अज्ञात हथियारबंद बदमाशों से जोड़ कर देख रहे हैं।