चंबल प्रदेश गठन करना चाहते थे पूर्व प्रधानमंत्री : चौबे

भिण्ड, 09 फरवरी। राष्ट्रीय हनुमान सेना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग के संयोजक नरसिंह कुमार चौबे ने अटेर क्षेत्र के ग्राम जलपुरा पहुंचने पर प्रेस को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी चंबल प्रदेश का गठन करना चाहते थे।
राष्ट्रीय अध्यक्ष चौबे ने बताया चंबलांचल की समस्याएं एवं निदान के मुख्य बिन्दुओं को लेकर राष्ट्रीय हनुमान सेना पार्टी द्वारा 27 दिसंबर 1999 में पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के सीमावर्ती 22 जिलों को मिलाकर पृथक प्रदेश गठन की मांग की गई है। उत्तर प्रदेश से आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी और ललितपुर मध्य प्रदेश से गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर, मुरैना. श्योपुर और भिण्ड राजस्थान से धौलपुर, करौली, सवाई माधौपुर, कोटा, बारा, झालावाड़ पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग में शामिल किए गए हैं।
चौबे ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी बाजपेयी ने चंबलांचल में शिशुवत क्रीड़ा की है। वह जानते थे कि चंबल अंचल में नदियां जोडऩे की योजना पहले से ही जुड़ी हुई है क्वारी, पहुज और सिंध नदी चंबल में, चंबल यमुना में जुड़ी हुई है। चौबे ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री पृथक चंबल का गठन करना चाहते थे।